कोटद्वार-पौड़ी

ऑटो चालकों की मनमानी: तड़ियाल चौक से निंबूचौड़ के लिए 40 रूपये

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में हर रूट पर ऑटो चालक मनमाना किराया वसूल रहे है। परिवहन विभाग की छापेमारी के बाद भी ऑटो चालक सवारियों से मनमाना किराया लिया जा रहा है। अब अपना बाजार तड़ियाल चौक से निंबूचौड़ तक का 40 रूपये किराया लेने का मामला प्रकाश में आया है। पीड़ित व्यक्ति का कहना है कि ऑटो चालकों की मनमानी से सभी लोग परेशान है।
पिछले दिनों तहसील सभागार में जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस में लालपानी सनेह के सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ऑटो चालकों द्वारा की जा रही मनमानी की शिकायत की। जिस पर जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए। जिलाधिकारी के निर्देश के पिछले तीन दिन से परिवहन विभाग की टीम लगातार छापेमारी कर रही है। लेकिन इसके बावजूद भी ऑटो में क्षमता से अधिक सवारियों को बैठाया जा रहा है। ऑटो चालकों को परिवहन विभाग की कार्यवाही का भी डर नहीं है। सामाजिक कार्यकर्ता सुरेंद्र लाल आर्य ने बताया कि विगत दिनों वह अपनी पत्नी के साथ अपना बाजार तड़ियाल चौक में सामान खरीदने आये थे। ऑटो से वह वापस घर गये। ऑटो चालक ने निंबूचौड़ तक उनसे 40 रूपये प्रति सवारी के हिसाब से किराया लिया। ऑटो चालकों की मनमानी से गरीब लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अगर कोई भी ऑटो चालकों के ज्यादा किराया लेने का विरोध करता है तो वह यात्रियों के साथ अभद्रता करते है। उन्होंने कहा कि किलोमीटर के हिसाब से ऑटो का किराया निर्धारित किया जाना चाहिए। ऑटो यूनियन के अध्यक्ष श्री बड़थ्वाल ने बताया कि अपना बाजार तड़ियाल चौक से निंबूचौड़ तक 20 रूपये किराया निर्धारित है। इस दूरी का 40 रूपये किराया लेना गलत है। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि जो भी ऑटो चालक निर्धारित किराया से अधिक किराया लेता है तो ऑटो का नंबर नोट कर उसकी शिकायत यूनियन से कर सकते है। यूनियन ऐसे ऑटो चालकों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करेगी।
बता दें कि परिवहन विभाग की टीम लगातार छापेमारी अभियान चला रही है। पिछले तीन दिन में परिवहन विभाग की टीम ने करीब 40 वाहनों के यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर कार्यवाही की है, लेकिन इसके बावजूद भी ऑटो चालकों की मनमानी रूक नहीं रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!