सांसद तीरथ रावत ने किया खनदिखनी खाल-खेड़ा मोटर मार्ग जनता को समर्पित

Spread the love

विपक्ष पर लगाया घटिया राजनीति का आरोप
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने विधानसभा क्षेत्र यमकेश्वर के विकासखंड द्वारीखाल में खनदिखनी खाल से खेड़ा गांव तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से निर्मित सड़क का लोकापर्ण कर जनता को समर्पित किया। सांसद रावत ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में किसानों के लिए जितनी कल्याणकारी योजनाएं शुरू की हैं उन्ही का नतीजा है कि विपक्ष बौखलाहट में किसानों को भड़काकर घटिया राजनीति पर उतर आया है। उन्होंने कहा कि देश के अधिकांश किसान केन्द्र सरकार द्वारा लागू किये गए कृषि कानूनो से सहमत हैं। सांसद ने अयोध्या में बनने वाले भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण को राष्ट्रीय गौरव का विषय बताते हुये आम लोगों से बढ़ चढ़कर इस पुनीत अभियान में शामिल होने और अपने सामथ्र्य के अनुसार समर्पण करने का आह्वान किया है।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को सांसद तीरथ सिंह रावत ने कीर्तिखाल, द्वारीखाल, चेलूसैंण, देवीखेत, ग्राम खेड़ा में जनसंम्पर्क कर जनसमस्याएं सुनी। सांसद ने संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के अनुसार समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिये। सांसद ने खनदिखनी खाल से खेड़ा गांव तक प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना से निर्मित सड़क का लोकापर्ण किया। सांसद रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से बनी सड़क योजनाएं ग्रामीणों का जीवन सुगम बना रही हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार आम लोगों के जीवन को बेहतर बनाने के लिए व्यापक जनहित की अनेकों योजनाओं का सफलतापूर्वक संचालन कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास के नए कीर्तिमान रच रहा है। जब पूरी दुनिया कोरोना से त्राहिमाम कर रही थी तब भारत ने 1 नहीं 2-2 कोरोना वैक्सीन बनाने में सफलता हासिल कर ली है। उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भारत में दुनिया के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की है, जिसके तहत देशभर में 3000 से अधिक वैक्सीनेशन केन्द्रों में प्राथमिकता के आधार पर फ्रंटलाइन कोरोनवीरों को कोरोना टीका लगाया जा रहा है। आज पूरी दुनिया के विशेषज्ञ भारत में सफलता पूर्वक शुरू हुए कोरोना के टीकाकरण अभियान की प्रशंसा कर रहे हैं, जबकि ब्राजील और नेपाल सहित 1 दर्जन से ज्यादा देश भारत से कोरोना वैक्सीन उपलब्ध करवाने की गुहार लगा रहे हैं। इस अवसर पर यमकेश्वर विधायक श्रीमती ऋतु भूषण खंडूडी, मंडल अध्यक्ष अर्जुन कंडारी, कैप्टन बलूनी, विजय सती सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

जीवन सुगम बनाने में सड़कों की महत्वपूर्ण भूमिका
स्थानीय विधायक और महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती ऋतु भूषण खंडूरी ने कहा कि यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक गांव को सड़क से जोड़ने की सफल कोशिश का उदाहरण है। उन्होंने कहा कि पर्वतीय क्षेत्रों में जन जीवन सुगम बनाने में सड़कों की महत्वपूर्ण भूमिका है और उनकी कोशिश है कि यमकेश्वर का कोई भी गांव बिना सड़क संपर्क के न रहे। उन्होंने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार दोनों ही उत्तराखंड के विकास को संकल्पित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!