उत्तराखंड

ढाई मिनट में स्कूल की साइट बंद, गुस्साएं अभिभावकों का हंगामा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

रुड़की। शहर के एक नामी स्कूल में बच्चों के दाखिले की साइट खुलते ही बंद हो गई। इससे अभिभावक अपने बच्चों के फार्म नहीं भर पाए। साइट पर दाखिले पूरे होने की सूचना मिली। इससे गुस्साएं अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर हंगामा किया। उनका आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने शिकायत के बावजूद बात नहीं की। स्कूल के अंदर भी उन्हें नहीं आने दिया गया। आरोप लगाया कि गुपचुप तरीके से अपने चहेतों के एडमिशन कराए गए हैं। उन्होंने अफलाइन प्रक्रिया को दोबारा से लागू करने की मांग की। जादूगर रोड के एक नामी स्कूल में शनिवार सुबह दस बजे शहर के अभिभावक अपने बच्चों के एडमिशन को लेकर अनलाइन फर्म भर रहे थे। इस बीच करीब ढाई मिनट में ही साइट बंद हो गई। साइट से जानकारी मिली कि सभी एडमिशन फर्म पूरे हो गए हैं। इस वजह से साइट पर अब एडमिशन फर्म की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाएगी। इतने कम समय में साइट के बंद होने पर अभिभावक भड़क गए।
अभिभावक मेल पर नहीं कर पाए शिकायत
अभिभावकों के अनुसार स्कूल की ओर से एक मेल आईडी भी दी गई है। इसमें किसी भी शिकायत पर मेल करने के लिए कहा गया है। एक अभिभावक ने नाम नहीं छापने के अनुरोध पर बताया कि दो से तीन मिनट में ही एडमिशन साइट के बंद हो जाने और एडमिशन पूरे हो जाने की जानकारी जब उन्हें मिली तो उन्होंने मेल कर अपनी शिकायत दर्ज कराने की तैयारी की। लेकिन जो मेल आईडी का एड्रेस दिया गया वह उन्हें मिली ही नहीं।
शिक्षक को अभिभावकों ने घेरा
अभिभावकों के गेट के बाहर डटे रहने के दौरान एक शिक्षक बाहर आए। उनको देखकर अभिभावकों का गुस्सा और बढ़ गया। उन्होंने अचानक स्कूल एडमिशन साइट के बंद होने और अन्य कई समस्याओं को लेकर शिक्षक से सवाल किया। शिक्षक अभिभावकों को संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। इसके बाद अभिभावकों ने उनको घेर लिया।
एडमिशन फार्म को पेचीदा बनाया
अभिभावकों के अनुसार एलकेजी कक्षा में एडमिशन को लेकर जब फार्म भरना शुरू किया तो उसमें विभिन्न जगहों को भरना था। जो दस मिनट में भी भरना मुश्किल था। परिवार के लेकर अन्य जानकारियों फार्म में भरनी थी। आरोप लगाया कि एडमिशन फार्म को पेचीदा बनाया गया है। जो सरासर गलत है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!