देश-विदेश

सिंधिया का आरोप, जहां-जहां कांग्रेस की सरकार वहां-वहां चल रहा कट, कमीशन, करप्शन का दौर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ग्वालियर, एजेंसी। केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस यानी तीन सी कट, कमीशन और करप्शन। कांग्रेस की जहां-जहां सरकार है, वहां-वहां तीन सी यानी कट, कमीशन और करप्शन का दौर चल रहा है। मध्यप्रदेश में भी 2003 के पहले यही दौर था। श्री सिंधिया ने यह बात ग्वालियर जिले के भितरवार विधानसभा क्षेत्र के अंतरी गांव में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। केंद्रीय मंत्री ने दतिया, भाण्डेर, सेवढ़ा, लहार, अटेर और मेहगांव विधानसभा क्षेत्रों में भी पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित किया।
केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में जब कमलनाथ की सरकार बनी, तब भी योजनाओं में कटौती, कमीशन और भ्रष्टाचार का बोलबाला था। वल्लभ भवन को भी दलाली का अड्डा बना लिया था। कमलनाथ सरकार ने मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही संबल सहित करीब 51 सामाजिक और विकास योजनाओं को बंद कर दिया था। उन्होंने कहा कि 2018 में जब कांग्रेस की सरकार बनी और कमलनाथ मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने कोई कार्य नहीं किया, सिर्फ एक उद्योग लगाया था वह था ट्रांसफर का उद्योग। कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, लेकिन कर्ज माफ नहीं किया। अगर उन्होंने सरकार न बदली होती तो क्या किसानों का 2300 करोड़ का क़र्ज़ा का ब्याज माफ़ होता। अगर सरकार ना बदली होती तो 12 हजार जो केंद्र सरकार और राज्य सरकार किसान सम्मान निधि और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से दे रही हैं वो नहीं मिलती।
भितरवार में सभा के दौरान एक लाड़ली से मिलकर केंद्रीय मंत्री भावुक हो गए। सभा के अंत में मंच से उतरकर केंद्रीय मंत्री जनता से संवाद कर रहे थे, तभी वहां मौजूद कन्हैयाबाई ने से पूछा लाड़ली बहना के पैसे मिल रहे हैं या नहीं। कन्हैया बाई ने श्री सिंधिया को लिपटकर रोने लगीं, श्री सिंधिया भी भावुक हो गए। कन्हैया बाई ने बताया कि मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के तहत उसे 1250 रूपए मिल रहे हैं, जिससे उसके पांच बच्चों की परवरिश में बहुत मदद मिल रही है।
सिंधिया ने दतिया में पार्टी प्रत्याशी डॉ नरोत्तम मिश्रा के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि डॉ. मिश्रा ने दतिया को कॉलेजों का शहर बना दिया है। दतिया में निर्माणाधीन एयरपोर्ट का कार्य जल्द पूरा होगा। कांग्रेस पार्टी की अगर मध्यप्रदेश में सरकार बन गई तो लाड़ली बहना योजना को बंद कर देगी। डॉ मिश्रा अपने क्षेत्र के विकास के लिए लड़ने, भिड़ने और सब कुछ क़ुर्बान करने के लिए तैयार रहते हैं। वे और डॉ मिश्रा एक जैसे हैं, जिन्होंने अपने क्षेत्र में विकास की शृंखला लगाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!