उत्तराखंड

तुंगनाथ ट्रैक पर फंसे युवक का एसडीआरएफ ने किया रस्क्यू कर

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

रुद्रप्रयाग। तुंगनाथ ट्रैक पर फंसे गुड़गांव के एक युवक को एसडीआरएफ ने रेस्क्यू किया है। युवक की तुंगनाथ पहुंचने के बाद तबियत बिगड़ गई थी। ट्रैकिंग दल में शामिल सदस्यों की सूचना पर एसडीआरएफ रेस्क्यू के लिए पहुंची थी।
रविवार को तुंगनाथ ट्रैक पर ट्रैकिंग के लिए निकले दल के एक सदस्य का स्वास्थ्य अचानक बिगड़ गया। जिस कारण उसे रात्रि में तुंगनाथ ही रुकना पड़ा। अन्य सदस्य किसी तरह रात में ही चोपता वापस लौटे और अपने साथी के तुंगनाथ में फंसे होने की सूचना पुलिस को दी।

[pdf-embedder url=”https://dainikjayantnews.com/wp-content/uploads/2022/03/Project-2.pdf” title=”Project 2″] सोमवार सुबह थाना ऊखीमठ ने सूचना एसडीआरफ को दी। इसके बाद रेस्क्यू टीम रेस्क्यू उपकरणों के साथ तुंगनाथ ट्रैक के लिए रवाना हुई। लगभग तीन घंटे पैदल ट्रैकिंग के बाद टीम युवक तक पहुंची। युवक की हालत काफी खराब थी, जो अत्यधिक थकान और स्वास्थ्य ठीक न होने के कारण चलने में भी असमर्थ था। ऐसे में रेस्क्यू टीम ने राहुल गावा पुत्र ष्णलाल गावा उम्र 32 वर्ष, निवासी सैक्टर-9, गुडगांव, हरियाणा का मौके पर प्राथमिक उपचार किया। स्वास्थ्य में थोड़ा सुधार होने के बाद एसडीआरएफ की टीम स्ट्रैचर के माध्यम से युवक को पैदल चोपता तक लाई। यहां युवक के साथी उसका इंतजार कर रहे थे। उन्होंने एसडीआरएफ टीम का आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!