बिग ब्रेकिंग

कोटद्वार में कोरोना की दूसरी लहर बम बनकर फूटी, एक साथ मिले 104 नये संक्रमित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पौड़ी गढ़वाल में चौबीस घंटे में आये 395 केस, दुगड्डा ब्लॉक में 329 होम आइसोलेशन में
जयन्त प्रतिनिधि। 
कोटद्वार।
 कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में पुलिस और प्रशासन की तमाम कोशिशों के बावजूद कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमितों की संख्या ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये है। एक ही दिन में कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में एक साथ 104 नये कोरोना संक्रमित चिन्हित किये गये है। जो कि अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है। इसी ने रविवार को जिला पौड़ी गढ़वाल के कोरोना संक्रमितों का भी अब तक का रिकॉर्ड तोड़ते हुए संख्या 395 तक पहुंचा दी।
जनपद पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटों में जनपद में 395 लोग कोरोना संक्रमित पाये गये है। जिसमें 153 अन्य जिलों व राज्यों के लोग भी शामिल है। चिंता की बात यह है कि अन्य जिलों व राज्यों से आने वाले लोगों की वजह से पौड़ी गढ़वाल में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। अन्य जिलों व राज्यों से लोग शादी समारोह में शामिल होकर वापस लौट रहे है। जो प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय है। पिछले 24 घंटे में कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र में 104 नये कोरोना संक्रमित मिले है। जिसमें 6 लोग बीईएल कॉलोनी, दो पुलिस कर्मी, दो फायर कर्मी, भी शामिल है।  वहीं जिला अस्पताल में 21 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है।
जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 7359 पहुंच गई है। कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या से जहां लोगों में दहशत बनी हुई है, वहीं स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा ने बताया कि दुगड्डा में 106, पौड़ी में 47, कोट में 2, खिर्सू में 49, कल्जीखाल, रिखणीखाल, पोखड़ा, नैनीडांडा, जयहरीखाल में एक-एक, द्वारीखाल ब्लॉक में 5 और अन्य जिलों व राज्यों के 153 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पौड़ी गढ़वाल में वर्तमान में कोरोना के 2085 एक्टिव केस है। जिसमें से पौड़ी गढ़वालमें 1454, अन्य जिलों व राज्यों में 479 है। जबकि 152 लोगों ने स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारी दी है। जिले में 842 लोग होम आइसोलेशन में है। जिसमें पौड़ी में 121, कोट में 16, खिर्सू में 236, कल्जीखाल में 10, दुगड्डा में 329, द्वारीखाल में 10, रिखणीखाल में 15, यमकेश्वर में 54, थलीसैंण में 4, पाबौ में 9, पोखड़ा में 2, बीरोंखाल में 2, जयहरीखाल ब्लॉक में 25 और टिहरी जिले में 9 लोग शामिल है। जिले में अब तक 7359 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए है, जिसमें से 5217 लोग स्वस्थ हो चुके है।

कोटद्वार में नाईट कफ्र्यू का मजाक उड़ा रहे है रात 9 बजे सीट बजाते युवक
कोटद्वार।
कोटद्वार में कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन के तहत शाम 7 बजे से सुबह 5 बजे तक के नाईट कफ्र्यू का सख्ती से पालन नहीं होने के कारण रात 9 बजे ही कारों में सीट और हल्ला मचाते हुए लोग देखे जा सकते है।
बदरीनाथ मार्ग पर बीती रात 9 बजे एक कार में कुछ युवक सीटी बजाते और हल्ला मचाते हुए खुल्लेआम घूमते हुए दिखाई दिये। जबकि इस मार्ग पर कोतवाली, तहसील और सरकारी बेस चिकित्सालय मौजूद है। यहीं नहीं शाम 7 बजे बाद शहर के अंदर आवाजाही लगातार बनी हुई है। जो लोग सात बजे बाद घर के अंदर रह रहे है वह केवल सरकारी नियम का पालन कर रहे है, बाकी जो लोग खुल्लेआम आवाजाही कर रहे है उन पर पुलिस की कोई रोक टोक नहीं है। इसी के साथ शादी, बरातों में भी कोई रोक टोक देखने को नहीं मिल रही है और न ही बाजार खुलने के समय पर गोखले मार्ग पर स्थापित अवैधानिक सब्जी मंडी में भी पुलिस और प्रशासन का भीउ़ रोकने का कोई मंशा अभी तक नहीं दिखाई दी।

हंस अस्पताल सतपुली में दो डॉक्टर सहित आठ पॉजिटिव
सतपुली।
द्वारीखाल ब्लाक के हंस अस्पताल चमोलीसैंण सतपुली में डॉक्टर सहित आठ कर्मचारी पॉजिटिव पाये गए। डॉक्टर व कर्मचारियों के पॉजिटिव आने के बाद पूरे परिसर को सेनिटाइज किया जा रहा है। प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. अश्वनी कुमार ने बताया कि हंस अस्पताल चमोलीसैंण सतपुली में डॉक्टर सहित आठ कर्मचारियों के कुछ दिन पहले सैंपल लिए गए थे। पॉजिटिव मिलने पर इनको हंस अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है। हंस अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव आने से आस-पास दहशत का माहौल बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!