कोटद्वार-पौड़ी

सेना भर्ती रैली में आने वाले युवाओं की सुविधाओं के लिये प्रशासन ने शुरू की तैयारियां

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। कोटद्वार में 20 दिसम्बर से 2 जनवरी तक सेना की भर्ती होने जा रही है। इसके लिए स्थानीय प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है। भर्ती रैली में भारी संख्या में युवाओं को सेना में शामिल होने का मौका मिलेगा। इसी सप्ताह में स्थानीय प्रशासन और सेना के अधिकारियों की बैठक आयोजित की जाएगी।
कोटद्वार में एक बार फिर गब्बर सिंह कैंप कौड़िया मैदान में सेना की भर्ती होगी। स्थानीय प्रशासन ने इसकी तैयारी भी शुरू कर दी है। सेना की भर्ती पिछले वर्ष भी यहां पर संपन्न हुई थी। कई जिलों के आए युवाओं में से सैकड़ों युवा सेना में भर्ती हुए थे। सेना के आला अधिकारियों ने इस बार भी इसी मैदान पर भर्ती का निर्णय लिया। भर्ती रैली में भाग लेने के लिए ऑन लाइन पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। सेना कार्यालय की ओर से भर्ती का कार्यक्रम भी तहसीलवार जारी किया गया है। उपजिलाधिकारी कोटद्वार योगेश मेहरा का कहना है कि सेना भर्ती की तैयारी में प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आर्मी भर्ती रैली कोटद्वार में प्रस्तावित है, सेना के रिकू्रटिंग अधिकारी की ओर से इस संबंध में एक पत्र आया था। भर्ती रैली को शांति पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। भर्ती रैली में शामिल होने के लिए हजारों युवाओं के पहुंचने की संभावना है। उन्होंने कहा कि युवाओं को रैली के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो इसका पूरा ध्यान रखा जाएगा। काशीरामपुर तल्ला में खोह नदी के किनारे स्थित मैदान को समतलीकरण करने, उगी झाड़ियों को काटने के लिए नगर निगम को निर्देशित किया गया है। साथ ही अस्थाई शौचालय बनाने को कहा गया है। एसडीएम ने कहा कि भर्ती रैली को सम्पन्न कराने में सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। इसी सप्ताह में सेना के अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में भर्ती रैली से सम्बन्धित मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

सात जिले के युवा होंगे करेगें प्रतिभाग
पौड़ी, रूद्रप्रयाग, चमोली, उत्तरकाशी, टिहरी, हरिद्वार और देहरादून के युवा इस भर्ती में हिस्सा लेंगे। जो भी सेना के मानक में सही होगा, उसे देश की रक्षा करने को सौभाग्य मिलेगा।

युवा अभ्यास में जुटे
सेना में भर्ती होने के लिए युवाओं ने तैयारी भी शुरू कर दी है। सुबह से युवा व्यायाम और दौड़ में जुटकर घंटों पसीना बहाते है। जिले से ग्रामीण इलाके की जुड़ी सड़कों पर युवा भोर चार बजे से ही दौड़ने लगते हैं। सेना में भर्ती होने के लिए तैयारी कर रहे साहिल, करन ने बताया कि वह पिछले काफी समय से भर्ती की तैयारी कर रहे है। सेना में भर्ती होकर वह देश की सेवा करना चाहते है।

जनपद से कोविड रिपोर्ट लाना अनिवार्य
उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा ने बताया कि भर्ती रैली में भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थियों को सम्बन्धित जिले से कोरोना निगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। क्योंकि बिना निगेटिव रिपोर्ट को भर्ती रैली में शामिल नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभ्यर्थी अपने जनपद में तय सीमा में अपनी कोरोना जांच करा लें। रैली स्थल पर अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!