Uncategorized

श्रीनगर के अस्पताल परिसर में स्थापित होगी मोलाराम तोमर की मूर्ति

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने शुक्रवार को श्रीकोट गंगानाली, रेलवे द्वारा निर्माणाधीन रानी हाट पुल, अल्केश्वर स्नान घाट पर रेन बसेरा का जीणोद्धार कार्य व रेलवे द्वारा निर्माणाधीन 52 बेड अस्पताल का निरीक्षण किया। मंत्री डॉ. रावत ने महिला थाना श्रीनगर में ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन के संबंध में सम्बंधित अधिकारियों के साथ बैठक की। मंत्री ने श्रीनगर के सम्मानित पत्रकार बन्धुओं द्वारा कोविड-19 काल में किये गए सराहनीय कार्यों के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने श्रीनगर में निर्माणाधीन 52 बेड अस्पताल के निरीक्षण के दौरान कहा कि पुराने अस्पताल के भवन को तोड़कर पार्किंग कम पार्क बनाया जाए, जिससे कि अस्पताल आने वाले लोगो को वाहन पार्किंग की सुविधा मिल सके और शहर में जाम से निजात मिलेगी। उन्होंने कहा कि पार्किंग परिसर में मोलाराम तोमर की मूर्ति स्थापित की जायेगी। निर्माणाधीन अस्पताल भवन का लोकार्पण मकर मकर संक्रांति के अवसर पर किया जाएगा। उन्होंने श्रीकोट गंगानाली में रेलवे द्वारा स्वीकृत मिनी स्टेडियम का भूमि पूजन 15 से 20 दिसम्बर के मध्य कराने के लिए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। साथ ही मिनी स्टेडियम का चौड़ीकरण व बिजली के तार हटाकर भव्य रूप में मैदान विकसित करें। उफल्ड़ा अलकनंदा नदी के किनारे से स्वित तक मेरिन ड्राइव रोड भी बनाई जाएगी। मंत्री डॉ. रावत ने रैनबसेरा के पास रेलवे द्वारा बनाये जा रहे रानी हाट पुल के निरीक्षण के दौरान रेलवे के अधिकारियों को नगर पालिका श्रीनगर के साथ बैठक कर पुल के चारों ओर के कूड़े को एकत्रित कर निस्तारण करने तथा वहां मिट्टी का भरान कर पार्क बनाने को कहा। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष भाजपा सम्पत सिंह रावत, राज्यमंत्री अतर सिंह असवाल, मण्डल अध्यक्ष भाजपा श्रीनगर गिरीश पैन्यूली, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष सुधीर जोशी, मीडिया प्रभारी गणेश भट्ट, मेडिकल कालेज के प्राचार्य सीएमएस रावत, एसडीएम सदर एसएस राणा, एनएच के इंजीनियर राजीव शर्मा, मो0 तहसीन, तहसीलदार श्रीनगर सुनील राज आदि मौजूद थे।

श्रीनगर में बाईपास की आवश्यकता
उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने महिला थाना श्रीनगर में बैठक के दौरान कहा कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करना, मॉडर्न स्कूल बनाना व सार्वजनिक निर्माण करना है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में सभी मंदिरों का जीर्णोद्धार करना है। श्रीनगर पुलिस को 3-4 उन्नत बाइक दी जायेगी और महिला थाना बैठक कक्ष में एयर कंडीशनर लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में पार्किंग के बढ़ते दबाव को कम करने के लिए रामलीला मैदान में अस्थाई पार्किंग बनाई जाने की योजना है। श्रीनगर में 350 स्ट्रीट लाइट लगाई जा रही हैं। श्रीनगर में 200 बेड का नया अस्पताल बनाये जाने की योजना है, जिसके लिए जमीन देखी जा रही है। उन्होंने कहा कि तीन मंजिला बस अड्डा भी बनाया जाएगा। श्रीनगर में बढ़ती जनसंख्या को देखते हुए एक बाईपास की आवश्यकता है, जिस पर कार्य किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!