देश-विदेश

सावधान रहें बहनें, ‘लाड़ली बहना योजना’ बंद करने की तैयारी में है कांग्रेस : शिवराज चौहान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

भोपाल, एजेंसी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि कांग्रेस ने जिस प्रकार पहले भारतीय जनता पार्टी सरकार की जनकल्याण योजनाओं को बंद कर दिया था, उस प्रकार अब इनकी (कांग्रेस की) नीयत ‘लाड़ली बहना योजना’ को बंद करने की भी स्पष्ट हो रही है और महिलाओं को बहुत सावधान रहने की आवश्यकता है। शिवराज चौहान ने वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा आदिवासियों को अपमानित करने का काम किया है। भारतीय जनता पार्टी ने आदिवासी जननायकों टंट्या मामा, भीमा नायक, रानी दुर्गावती, बिरसा मुंडा जैसे जननायकों का स्मरण करते हुए स्मारक बनवाए, लेकिन कांग्रेस ने केवल एक खानदान के स्मारक बनाए। पार्टी ने प्रदेश में सबसे गरीब बैगा, भारिया और सहरिया आदिवासी महिलाओं के खाते में आहार अनुदान के लिए डाले जाने वाले एक हजार रुपए भी बंद कर दिए।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आदिवासियों के पांव में चप्पल पहना रही है तो उनके (कांग्रेस के) सीने में तकलीफ हो रही है। इसलिए उन्होंने प्रदेश में सरकार में आते ही आदिवासियों को जूते, चप्पल, पानी की कुप्पी और साड़ी देना भी बंद कर दिया था। इसी क्रम में उन्होंने पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को संबोधित करने हुए कहा कि ये दोनों सुन लें, भाजपा आदिवासियों को सम्मान और सामान दोनों देगी, क्योंकि भाजपा के दिल में तेंदूपत्ता तोड़ने वालों के लिए जगह है। शिवराज चौहान ने कहा कि कांग्रेस अब लाड़ली बहना योजना बंद करने की तैयारी कर रही है, कांग्रेस के लोग ट्वीट कर रहे हैं कि ‘मामा’ चुपके से पैसा डालेगा। उन्होंने कहा कि ये एक चलती हुई योजना है, जिसे बंद नहीं किया जा सकता। ये योजना नहीं, एक करोड़ 32 लाख बहनों का भाग्य है। भाजपा सरकार उसके पैसे डालेगी, तो कांग्रेस को तकलीफ क्यों हो रही है।
उन्होंने कहा कि ये बात सही है कि चुनाव में कोई कार्यक्रम करके महिलाओं के खाते में पैसे नहीं डाल सकते, पर पैसे तो डाले जाएंगे। कांग्रेस की नीयत साफ हो गई है, जैसे उन्होंने अपनी सरकार आते ही कन्याओं के विवाह बंद कर दिए, संबल योजना बंद कर दी, गरीब आदिवासी महिलाओं के खाते में जाने वाले पैसे बंद कर दिए, वैसे ही कांग्रेस अब लाड़ली बहना योजना बंद करने की तैयारी कर रही है। महिलाओं को अब बेहद सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि लोग कांग्रेस के इरादे देख लें। ये महिला, गरीब और आदिवासी विरोधी हैं। कांग्रेस ही वो पार्टी है, जिसने दिवंगत शिवभानु सोलंकी और जमुना देवी को कभी मुख्यमंत्री नहीं बनने दिया। जनता को इनसे सावधान रहने की जरूरत है।
शिवराज चौहान ने कल एक सार्वजनिक सभा में कहा था कि आचार संहिता के कारण लाड़ली बहना योजना की राशि कार्यक्रम करके महिलाओं के खाते में नहीं डाली जा सकती, इसलिए वे महिलाओं के खाते में ‘चुपचाप’ ये राशि डाल देंगे। कांग्रेस के नेता उनके इसी बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करते हुए इसे आचार संहिता का उल्लंघन बता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!