देश-विदेश

इजरायल हमले में वेस्ट बैंक में 14 फिलिस्तीनियों की मौ*त, 1843 हुआ मृ*तकों का आंकड़ा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रामल्ला, एजेंसी। इजरायली सेना और हमास की झड़प में शुक्रवार को वेस्ट बैंक में कम से कम 14 फिलिस्तीनियों की मौत हो गई। रामल्लाह स्थित फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज यह जानकारी दी। फ़िलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों ने शिन्हुआ को बताया कि फ़िलिस्तीनी इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन (हमास) और इज़राइल के बीच हिंसा के नए दौर के सातवें दिन नब्लस, तुल्कर्म, हेब्रोन और अन्य वेस्ट बैंक शहरों में झड़पें हुईं। मंत्रालय ने कहा तुल्कर्म शहर में कम से कम पांच फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है।
इज़रायली मीडिया ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने कम से कम चार फिलिस्तीनियों की गोली मारकर हत्या कर दी, जिन्होंने तुल्कर्म के पास वेस्ट बैंक सुरक्षा अवरोध को तोड़ने के लिए विस्फोटक उपकरण लगाए हुए थे। इस बीच, गाजा पट्टी में फिलिस्तीनियों के साथ एकजुटता दिखाने और गाजा में चल रहे इजरायली सैन्य अभियान की निंदा करने के लिए वेस्ट बैंक के शहरों में बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए।
मंत्रालय ने कहा कि सात अक्टूबर से जब गाजा-सत्तारूढ़ हमास के आतंकवादियों ने इजरायली ठिकानों पर अचानक हमला किया तब से अब तक इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में रहने वाले 44 फिलिस्तीनियों की हत्या कर दी गई है। मंत्रालय के अनुसार गाजा पट्टी और वेस्ट बैंक पर इजरायली हमलों में मरने वालों की संख्या कुल 1,843 हो गई है, जबकि 6,638 अन्य घायल हुए हैं। इजरायली मीडिया ने आधिकारिक सूत्रों के हवाले से कल बताया कि सात अक्टूबर से अब तक हमास के हमलों से इज़रायल में 1300 लोगों की मौत हो गयी और करीब 3400 घायल हो गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!