उत्तराखंड

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने पर रहेगा फोकस : एसपी ट्रैफिक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-स्कूल और मल्स पर शिंकजा कसेगी पुलिस
देहरादून। नये एसपी ट्रैफिक सर्वेश पंवार ने कहा कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुगम बनाने पर उनका फोकस रहेगा। ट्रैफिक को बाधित करने वाले स्कूल और मल्स के बाहर अवैध पार्किंग को हटाया जाएगा। स्कूल और मल्स संचालकों को उनकी खुद की पार्किंग का उपयोग करने के लिए कहा जाएगा। इसके बाद भी यदि कोई नहीं मानेंगे तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ड्रोन की मदद से चालान की कार्रवाई बढ़ाई जाएगी।
एसपी ट्रैफिक सर्वेश पंवार ने कहा कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को सुधारना उनकी प्राथमिकता है, इसके लिए पूरा प्रयास करेंगे। स्कूल अर मल्स पर विशेष फोकस रहेगा। उनके बाहर अवैध पार्किंग से शहर भर का ट्रैफिक बाधित होता है। इसलिए स्कूल और मल्स संचालकों से पहले अपील की जाएगी कि खुद की पार्किंग का उपयोग करें, यदि इसके बाद भी सड़क पर वाहन पार्क होते हैं तो वाहन चालकों के साथ ही स्कूल और मल्स संचालकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आम जनता से भी अपील की है कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के लिए ट्रैफिक पुलिस को सुझाव दे सकते हैं। घर बैठे भी लोग ट्रैफिक पुलिस के सोशल साइट्स प्लेटफार्म पर सुझाव दे सकते हैं, जनता से मिले सुझाव पर निश्चित तौर काम किया जाएगा।
पहले भी दी चेतावनी, नहीं माने स्कूल
स्कूल और मल्स पर पहले भी कई बार कार्रवाई की तैयारी हो चुकी। पुलिस ने कई बार संचालकों की बैठक बुलाई। कुछ स्कूल और मल्स संचालकों को नोटिस भेजे गए। एक स्कूल पर एफआईआर करने के आदेश तक हुए। बावजूद मनमानी से बाज नहीं आते। ऐसे नये ट्रैफिक एसपी के लिए स्कूल और मल्स के बाहर ट्रैफिक को सुगम बनाना किसी चुनौती से कम नहीं हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!