कोटद्वार-पौड़ी

एसएसपी ने थलीसैंण थाने का अद्र्धवार्षिक निरीक्षण किया

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

बहारी व्यक्तियों पर नजर रखें ग्राम प्रहरी
जयन्त प्रतिनिधि।
थलीसैंण : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पौड़ी श्वेता चौबे ने बुधवार को थाना थलीसैंण का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान एसएसपी ने ग्राम प्रहरियों के साथ बैठक भी की। उन्होंने ग्राम प्रहरियों को अपराध पर अंकुश लगाने हेतु ग्रामीण क्षेत्रों में बाहरी व्यक्तियों पर नजर रखने, क्षेत्र में सक्रिय नशा तस्करों के सम्बन्ध में जानकारी जुटाने को कहा। इस मौके पर एसएसपी ने ग्राम प्रहरियों को जैकेट वितरित किए।
एसएसपी श्वेता चौबे ने थाना थलीसैंण का अद्र्धर्वािषक निरीक्षण किया। इस मौक पर एसएसपी ने थानाध्यक्ष को लंबित प्रकरणों को प्राथमिकता से निपटाने के निर्देश देते हुए पुलिस कर्मियों की समस्याओं का निदान करने को कहा। निरीक्षण के दौरान एसएसपी ने बैरिक, मेस, कम्प्यूटर कक्ष, सीसीटीएनएस, सीसीटीवी कैमरे, कम्प्यूटर उपकरणों आदि का निरीक्षण कर उपकरणों का रख रखाव उचित तरीके से करने एवं डाटा को अद्यावधिक करने हेतु थानाध्यक्ष थलीसैण को निर्देशित किया गया। इस दौरान अधिकारी-कर्मचारियों की समस्याएं सुनकर उनके निदान के निर्देश भी दिए। साथ ही लंबित विवेचनाओं का शीघ्र निस्तारण करने को कहा। एसएसपी ने कहा कि थाने पर आने वाले प्रत्येक फरियादी/शिकायतकर्ता की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर गम्भीरता पूर्वक सुनकर त्वरित निस्तारण करें। एसएसपी ने ग्राम प्रहरियों की बैठक में गांवों में बाहर से निवास करने वाले संदिग्ध व्यक्तियों एवं नशा तस्करी में संलिप्त व्यक्तियों के सम्बन्ध में चर्चा की। उन्होंने नागरिक पुलिस की आंख, कान एवं नाक समझे जाने वाले ग्राम प्रहरियों को बताया कि अपने अपने गांव के नजदीक सड़क दुर्घटना होने की सूचना प्राप्त होने पर अविलम्ब घटनास्थल पर पहुंचकर राहत व बचाव कार्य में पुलिस का सहयोग करें। लोगों को गांवों में आने-जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों की सूचना थाने में देने के लिए प्रेरित करें।


आवासीय भवन का निर्माण कार्य जल्द शुरू करें
थलीसैंण : एसएसपी श्वेता चौबे ने वर्तमान में प्रचलित थाना थलीसैण के प्रशासनिक भवन के निर्माण कार्य को तीव्र गति से करने व परिसर में प्रस्तावित टाइप-2 के 04 आवासीय भवनों की निविदा पूर्ण करते हुये तत्काल निर्माण कार्य प्रारम्भ करने हेतु जेई निर्माण इकाई सिंचाई खण्ड श्रीनगर को निर्देशित किया। साथ ही थानाध्यक्ष थलीसैण को निर्देशित किया कि किसी विज्ञ कर्मचारी को प्रशनगत कार्य की देखरेख हेतु नामित करें। उन्होंने फायर यूनिट का निरीक्षण कर फायर यूनिट में नियुक्त कार्मिकों को अग्निशमन उपकरणों को क्रियाशील दशा में रखते हुये किसी भी प्रकार की घटना घटित होने पर त्वरित कार्यवाही करने को कहा।x

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!