कोटद्वार-पौड़ी

खूनी संघर्ष को नहीं लेने देंगे साम्प्रदायिक तनाव का रूप : एसएसपी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान बोले, क्षेत्र में तैनात कर दी गई है प्रयाप्त पुलिस फोस
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : गत रविवार को दो सम्प्रदाय के लोगों के बीच हुए खूनी संघर्ष के मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान सोमवार को कोटद्वार कोतवाली पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस अधिकारियों से मामले की जानकारी ली और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाने को लेकर सख्त निर्देश दिए। पत्रकारों से वार्ता में एसएसपी ने कहा कि क्षेत्र में किसी भी हाल में साम्प्रदायिक तनाव पैदा नहीं होने दिया जाएगा। इसे लेकर विभिन्न थानों की पुलिस के साथ पर्याप्त फोर्स क्षेत्र में तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि होली तक फोर्स क्षेत्र में तैनात रहेगा।
कोटद्वार कोतवाली में पत्रकारों से वार्ता में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने कहा कि लकड़ी पड़ाव में हुई मारपीट की घटना में उचित कार्रवाई की जा रही है। किसी भी हाल में क्षेत्र में सम्प्रदायिक तनाव को पनपने नहीं दिया जाएगा। कहा कि उन्होंने पुलिस अधिकारियों को झूलापुल, आमपड़ाव व लकड़ी पड़ाव समेत क्षेत्र के लोगों के साथ शांति व्यवस्था को लेकर बात करने के निर्देश दिए हैं। एक-दो दिन में पुलिस व आमजन की शांति व्यवस्था को लेकर बैठक भी की जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अहतियातन दुगड्डा, लैंसडौन आदि क्षेत्रों से पुलिस फोर्स बुलाई गई है। यदि कोई भी शांति व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

कोटद्वार में नशे पर अंकुश लगाने को दिए गए हैं सख्त निर्देश
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक यशवंत सिंह चौहान ने कहा कि कोटद्वार व आसपास के क्षेत्रों में लगातार नशे के कारोबार की शिकायत मिल रही है। इस पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उन्होंने कहा कि ऐसी सूचना है कि नजीबाबाद, बरेली आदि स्थानों से कोटद्वार में स्मैक जैसे नशीले पदार्थ लाए जा रहे हैं। इसे लेकर भी योजना बनाई जा रही है, जिससे नशीले पदार्थों के तस्करी करने वालों को गिरफ्तार किया जा सके और कोटद्वार को नशामुक्त बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!