कोटद्वार-पौड़ी

राज्य आंदोनकारी सुधा सती के निधार पर जताया शोक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण ने रामजन्मभूमि आन्दोलन और उत्तराखंड राज्य आंदोलन सहित विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक आंदोलनों में अग्रणी भूमिका निभाने वाली पूर्व जिला पंचायत सदस्य व भाजपा नेत्री सुधा सती के निधन पर शोक व्यक्त किया है। विधानसभा अध्यक्ष ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा को चरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को दु:ख सहने का सामथ्र्य देने की प्रार्थना की है। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विभिन्न आंदोलनों में उनके अतुलनीय योगदान के लिए उत्तराखण्ड सदैव उनका ऋणी रहेगा।
कण्वाश्रम के विकास को बनाए योजनाएं
विस अध्यक्ष ऋतु खंडूडी ने की विशेष सचिव से मुलाकात
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने दिल्ली में भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय के पेयजल एवं स्वच्छता विभाग में विशेष सचिव अरुण बरोका से मुलाकात कर कोटद्वार स्थित कण्वाश्रम को स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान के रूप में विकसित किए जाने संबंधी विषय पर बातचीत की। इस पर विशेष सचिव ने कण्वाश्रम का निरीक्षण कर कार्य योजना तैयार किए जाने एवं निर्माण कार्य को प्रारंभ करने पर विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त किया।
बताते चलें कि वर्ष 2018 में स्वच्छ भारत मिशन के स्वच्छ प्रतिष्ठित स्थान के तीसरे चरण के तहत चिन्हित 10 नये स्थानों में से विधान सभा क्षेत्र कोटद्वार स्थित कण्वाश्रम को प्रतिष्ठित स्थान घोषित किया गया था। भारत सरकार द्वारा परिकल्पित परियोजना का समन्वय पेयजल और स्वच्छता मंत्रालय (वर्तमान में जल शक्ति मंत्रालय) द्वारा राज्य सरकार के साथ ही सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों/निगमों के सीएसआर सहयोग से किये जाने का निर्णय लिया गया था। वैश्विक महामारी कोविड-19 के दौरान लॉकडाउन के कारण प्रधानमंत्री द्वारा परिकल्पित महत्वाकांक्षी परियोजना पर लिये गये निर्णयों पर मूर्त रूप में क्रियान्वयन नहीं होने के कारण कण्वाश्रम का जीर्णोद्धार करने का कार्य प्रारम्भ नहीं हो पाया। विशेष सचिव ने विधानसभा अध्यक्ष को आश्वस्त करते हुए कहा कि शीघ्र ही कण्वाश्रम के निरीक्षण के लिए कमेटी भेजी जाएगी जिसके पश्चात कार्य योजना तैयार कर शासन से बजट आवंटित कर निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!