बिग ब्रेकिंग

दिल्ली में हनुमान जन्मोत्सव पर निकली शोभायात्रा पर पथराव, सब इंस्पेक्टर हुआ घायल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। दिल्ली में शनिवार को हनुमान जन्मोत्सव के मौके पर निकाली जा रही शोभा यात्रा के दौरान पथराव हो गया। इस पथराव के बाद कुछ समय के लिए वहां पर अफरातफरी मच गई। इस हादसे में सब इंस्पेक्टर मदालाल जख्मी हो गए हैं वहीं एक अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हैं। उग्र लोगों की भीड़ ने दो वाहनों को आग के हवाले कर दिया है।
बताया जा रहा है कि शोभा यात्रा जब जहांगीरपुरी स्थित संप्रदाय विशेष के एक धार्मिक स्थल के पास से गुजर रही थी, तभी शोभा यात्रा पर पथराव शुरू कर दिया गया। इसके बाद भगदड़ की स्थिति पैदा हो गई और हिंसा भड़क गई। इसी दौरान कुछ लोगों ने वहां खड़ी एक ई-रिक्शा में आग लगा दी। आसपास तोड़फोड़ भी शुरू कर दी। फिलहाल बड़ी संख्या में पुलिस कर्मी व आला अधिकारी स्थिति को नियंत्रण करने में जुट गए हैं।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के जहांगीर पुरी में शोभायात्रा में पथराव की घटना बेहद निंदनीय है। जो भी दोषी हों उन पर सखघ््त कार्रवाई होनी चाहिए। सभी लोगों से अपील- एक दूसरे का हाथ पकड़कर शांति बनाए रखें।
बता दें कि इससे पहले भी रामनवमी पर जुलूस में राजस्थान एमपी सहित कई अन्य जगहों पर पथराव हो चुका है। इसको लेकर पहले से राजनीति हो रही है। अब इस मामले में भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया है। कपिल मिश्रा ने कहा कि दिल्ली के जहाँगीरपुरी में हनुमान जन्मोत्सव पर हुआ पथराव आतंकी हरकत है। बांग्लादेशी घुसपैठियों की बस्ती अब भारत के नागरिकों पर हमले करने की हिम्मत करने लगी है। इनके एक एक के कागज चेक करके गैर कानूनी घुसपैठियों को देश से निकालना अब जरूरी हो गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!