कोटद्वार-पौड़ी

अतिक्रमण पर पुलिस की सख्ती, काटे चालान

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पुलिस की ओर से गोखले मार्ग में चलाया गया अभियान
रेहड़ी-ठेली वालों को दी अतिक्रमण न करने की हिदायत
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: गोखले मार्ग पर पसरे अतिक्रमण को लेकर पुलिस ने सख्ती दिखाना शुरू कर दिया है। गुरुवार को मार्ग पर पहुंची पुलिस ने सड़क किनारे नाली के बाहर दुकान लगाने वाले व्यापारी व रेहड़ी-ठेली वालों के चालान काटे। इस दौरान पुलिस टीम ने व्यापारियों व रेहड़ी-ठेली संचालकों को मार्ग पर दोबारा अतिक्रमण न करने की चेतावनी दी। कहा कि यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए मार्ग को वन-वे बनाया गया है। जगह-जगह पसरे अतिक्रमण के कारण वाहनों की आवाजाही में समस्या होती है।
गुरुवार सुबह पुलिस क्षेत्राधिकारी गणेश कोहली के नेतृत्व में गोखले मार्ग में अभियान चलाया गया। पुलिस टीम को देख सड़क पर अतिक्रमण करने वाले रेहड़ी-फड़ वालों में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस के आने से पहले ही कई फड़ लगाने वाले व्यापारी गलियों में छिप गए। अभियान के दौरान पुलिस ने दस व्यापारियों के चालान काटे। पुलिस क्षेत्राधिकारी गणेश कोहली ने कहा कि शहर की यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। ऐसे में गोखले मार्ग को पर्वतीय क्षेत्रों से आने वाले वाहनों के लिए वन-वे बनाया गया है। लेकिन, मार्ग पर हो रहे अतिक्रमण के कारण वाहन चालकों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिससे हर समय दुर्घटनाओं का भी अंदेशा बना रहता है। कहा कि रेहड़-ठेली व फड़ वालों पर नजर रखने के लिए पुलिस की एक विशेष टीम भी गठित की गई है। इस दौरान मार्ग पर बेतरतीब तरीके से वाहन खड़े करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। इस मौके पर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहे।

कुछ दिन पूर्व हुई थी दुर्घटना
भले ही पुलिस ने गोखले मार्ग को पहाड़ से आने वाले वाहनों के लिए वन-वे बनाया हुआ है। लेकिन, मार्ग पर पसरी अव्यवस्थाओं के कारण हर समय दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहता है। कुछ दिन पूर्व मार्ग पर पैदल चल रहा एक बच्चा चार पहिया वाहन की चपेट में आ गया था हालांकि बच्चे को अधिक चोट नहीं आई। लेकिन, एक बड़ा हादसा होने से बच गया। मार्ग की अव्यवस्थाएं कब किसकी जिंदगी पर भारी पड़ जाएं कुछ कहा नहीं जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!