कोटद्वार-पौड़ी

राष्ट्रीय स्तरीय इंस्पायर अवार्ड के लिए छात्र चयनित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

श्रीनगर गढ़वाल : इंटर कॉलेज ढामकेश्वर कटूलस्यूं के कक्षा आठ के छात्र किशन का चयन राष्ट्रीय स्तरीय इंस्पायर अवार्ड प्रदर्शनी एवं प्रोजेक्ट प्रतियोगिता के लिए हुआ है। किशन ने देहरादून में डॉल्फिन इंस्टीट्यूट मांडूवाला सुद्धोवाला में 26-27 अप्रैल को आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग किया था। जहां से उसका चयन राष्ट्रीय स्तर के लिए हुआ है। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. विनोद कुमार तड़ियाल ने कहा कि छात्र की इस उपलब्धि से विद्यालय परिवार में खुशी का माहौल है। कहा राज्य स्तर से राष्ट्रीय स्तर के लिए चयन होने पर किशन का विद्यालय में सम्मान भी किया गया। किशन के मार्गदर्शक शिक्षक आशीष रावत ने बताया कि किशन ने गेंहू तथा घास काटने की संयुक्त रूप से मशीन बनाई है। जिससे किसानों का समय तथा धन की बचत की जा सके। (एजेंसी)
कंट्रोल रूम में वरिष्ठ अधिकारी की तैनाती करें : डीएम
डीएम ने किया यात्रा कंट्रोल रूम का निरीक्षण
श्रीनगर गढ़वाल : जिलाधिकारी पौड़ी डॉ. आशीष चौहान ने सोमवार रात 8 बजे श्रीनगर तहसील परिसर में स्थित चार धाम यात्रा कंट्रोल रूम का स्थलीय निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कंट्रोल रूम में चार धाम यात्रा से संबंधित पूर्व में दिए गए निर्देशों एवं निर्देशों के अनुरूप व्यवस्थाओं की जानकारी ली।
डीएम ने तहसील कर्मियों और जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी को निर्देशित किया कि चार धाम यात्रा कंट्रोल रूम में वरिष्ठ अधिकारी की तैनाती करें। साथ ही उन्होंने 24 घंटे की अवधि के लिए गार्ड एवं दूरभाष पर रिसीव करने और प्रेषित करने वाले की तैनाती करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने श्रीनगर में साफ-सफाई नियमित रूप से दुरुस्त रखने, शौचालय साफ-सुथरे रखे जाने, पेयजल की पर्याप्त आपूर्ति कराए जाने तथा होटल, ढाबों, रेस्टोरेंट आदि की नियमित रूप से चैकिंग के निर्देश दिए। ओवर रेटिंग पर उन्होंने कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने पुलिस विभाग को भी श्रीनगर के उनके कंट्रोल रूम को लगातार अपडेट रखने और चार धाम यात्रा को निर्बाध रूप से संचालित करने हेतु विभिन्न व्यवस्थाओं को संपादित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि किसी कारणवश श्रीनगर के आस-पास चारधाम यात्रियों को आवागमन के दौरान रुकना पड़ता है तो उनकी सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!