कोटद्वार-पौड़ी

छात्रसंघ चुनाव: संगठनों ने किया शक्ति प्रदर्शन, निकाला जुलूस

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

ढोल-नगाड़ों के साथ अभाविप व एनएसयूआई ने निकाला शहर में जुलूस
राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में 24 दिसंबर को होंगे मतदान
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार: छात्रसंघ चुनाव में जीत के लिए छात्र संगठनों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद व नेशनल स्टूडेंट यूनियन आफ इंडिया ने ढोल-नगाड़ों के साथ शहर में जुलूस निकालते हुए शक्ति प्रर्शन किया। इसके उपरांत महाविद्यालय में पहुंचकर प्रत्याशियों ने एक दूसरे पर जमकर निशाना साधा। प्रत्याशियों ने छात्रों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की।
गुरुवार को अखिल भारतीय विद्यार्थि परिषद ने मालगौदाम रोड स्थित लोकनिर्माण विभाग गेस्ट हाउस से जूलूस निकाला। ढोल-नगाड़ों की धुन पर नाचते हुए छात्र अपने प्रत्याशियों के साथ जुलूस के रूप में महाविद्यालय में पहुंचे। अभाविप के जुलूस में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी भी चल रहे थे। वहीं, नेशनल स्टूडेंट यूनियन आफ इंडिया ने मालवीय उद्यान से अपने प्रत्याशियों के साथ जूलूस निकाला। सैकड़ों की संख्या में मौजूद छात्र अपने प्रत्याशी के पक्ष में नारेबाजी करते हुए चल रहे थे। इसके उपरांत दोनों संगठनों के पदाधिकारी अपने समर्थकों के साथ राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में पहुंचे और एक दूसरे पर निशानेबाजी की। छात्र संगठनों ने एक दूसरे पर छात्र हितों की अनदेखी का आरोप लगाया।

भाजपा नेताओं भी हुई शामिल
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के जुलूस में भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी शामिल हुए। नेताओं ने महाविद्यालय के छात्रों से अभाविप के पदाधिकारियों को मतदान करने की अपील की। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र रावत व भारतीय युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सौरभ नौड़ियाल मालगौदाम रोड से महाविद्यालय तक जुलूस के साथ चलते हुए नजर आए।

बाहरी लोग ने भी महाविद्यालय में किया प्रवेश
छात्र संगठनों का जुलूस जब राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय में पहुंचा तो कई बाहरी लोग भी जुलूस के साथ महाविद्यालय परिसर में पहुंच गए। छात्र संगठनों के बीच किसी तरह का विवाद न हो इसके लिए महाविद्यालय में पुलिस भी तैनात की गई थी। वहीं, जुलूस के साथ भी पूरा पुलिस बल साथ में चल रहा था। हालांकि विवाद जैसे कोई स्थिति नहीं दिखाई दी।
एक-दूसरे पर लगाया आरोप
जुलूस के बाद महाविद्यालय में छात्र संगठनों की ओर से सभाओं का भी आयोजन किया गया। जिसमें पदाधिकारियों ने अपने विपक्षियों पर छात्रों की अनदेखी का आरोप लगाया। प्रत्याशी व उनके समर्थकों ने छात्रों से अपने पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान प्रत्याशी विद्यार्थियों से तरह-तरह के वादें करते हुए भी नजर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!