कोटद्वार-पौड़ी

छात्रों ने जुलूस निकालकर किया विवि प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

श्रीनगर गढ़वाल : हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विवि में सीयूईटी के आधार पर होने वाले प्रवेश में उत्तराखंड के छात्रों को 50 प्रतिशत आरक्षण, स्नातकोत्तर (पीजी) में प्रवेश के लिए 5 प्रतिशत कैंपस वेटेज, रिक्त सीटों पर मेरिट के आधार पर प्रवेश दिए जाने और गढ़वाल विवि में हुई नियुक्तियों की जांच की मांग को लेकर बिड़ला परिसर के छात्र संघ पदाधिकारियों ने बिड़ला परिसर गेट पर तंबू लगाकर अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। छात्र संघ पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक मांगों पर अमल नहीं होता है उनका धरना जारी रहेगा।
मंगलवार को बिड़ला परिसर के छात्र संघ पदाधिकारियों के नेतृत्व में छात्रों ने उक्त मांगों को डीन फैकल्टी बिल्डिंग से बिड़ला परिसर गेट तक जुलुस निकालते हुए विवि प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया। इससे पहले छात्रों ने डीएसडब्लू बिल्डिंग के मुख्य गेट को बंद कर प्रदर्शन भी किया। बिड़ला परिसर गेट पर धरने के दौरान छात्र संघ अध्यक्ष गौरव मोहन सिंह नेगी, उपाध्यक्ष रोबिन असवाल, महासचिव सम्राट राणा, कोषाध्यक्ष योगेश बिष्ट, छात्रा प्रतिनिधि मोनिका ने कहा कि पहाड़ के छात्रों के लिए सीयूईटी मुसीबत बना हुआ है। कहा इन मुसीबतों से छुटकारा दिलाने के लिए सीयूईटी को रद्द किए जाने या उत्तराखंड के छात्रों को केंद्रीय विवि में 50 प्रतिशत आरक्षण दिए जाने की मांग की जा रही है। लेकिन इस पर अमल नहीं हो रहा है। उन्होंने विवि प्रशासन से पेपर प्रिंटिंग में हुई गलती पर प्रिंटिंग एजेंसी के खिलाफ़ कार्यवाही किए जाने, नॉन-नेट पीएचडी के छात्र छात्राओं की फेलोशिप बढ़ाकर कर 15 हजार किए जाने, वानिकी और उद्यानिकी विभाग के छात्र-छात्राओं की अंकतालिकाओं व उपाधि प्रमाण पत्र में ऑनर्स लिखे जाने की मांग भी की। मौके पर समरवीर, अभिनव बहुगुणा, ऋतिक राणा, अशु पंत आदि मौजूद रहे। (एजेंसी)

एबीवीपी ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी
विश्वविद्यालय में सीयूईटी के आधार पर होने वाले प्रवेश में उत्तराखंड के छात्रों को 50 प्रतिशत आरक्षण, पीजी में प्रवेश के लिए 5 प्रतिशत कैंपस वेटेज एवं रिक्त सीटों पर मेरिट के आधार पर प्रवेश दिए जाने की मांग को लेकर एबीवीपी का धरना प्रशासनिक भवन गेट पर दूसरे दिन भी जारी रहा। कहा यदि दो दिन के भीतर विवि प्रशासन ने मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं की तो छात्र भूख हडताल पर बैठने को मजबूर होंगे। मौके पर विद्यार्थी परिषद के केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य संदीप राणा, विभाग संगठन मंत्री शाश्वत खण्डूडी, जिला संयोजक अमन पंत, जसवंत राणा, आयुष कंडारी, दीपक चौधरी, दीपांशु मलवाल, महिपाल बिष्ट आदि मौजूद रहे। (एजेंसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!