उत्तराखंड

शराब ठेकों को लाइसेंस देने से पहले यातायात पुलिस से एनओसी लेने का सुझाव

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। पुलिस ने जिला प्रशासन को शहर में मुख्य सड़क और चौराहों पर शराब ठेकों को लाइनेंस नहीं देने की पैरवी की है। ठेकों के बाहर वाहन खड़े होने से जाम की समस्या का हवाला देते हुए लाइसेंस नवीनीकरण में इस बात का ध्यान रखने का सुझाव दिया है। शहर में 11 शराब ठेके ट्रैफिक में बाधा बन रहे हैं।
एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे ने पत्र के माध्यम से बताया कि शहर में व्यस्त सड़कों के किनारे शराब के ठेके खुले हुए हैं। कई जगह सड़कों की चौड़ाई कम है और वाहनों का दबाव रहता है। अक्सर दोपहर बाद बड़ी संख्या में ग्राहक शराब ठेकों में पहुंचते हैं। वाहन सड़क घेरकर यहां-वहां खड़े कर देते हैं। इससे अक्सर जाम लगता है। यातायात बाधित होने से आम जनता को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जहां सड़कों की चौड़ाई कम है, वहां समस्या ज्यादा हो रही है।
एसपी ट्रैफिक ने बताया कि ऐसे 11 शराब के ठेकों को चिह्नित किए गए हैं, जहां बटलनेक की स्थिति बन रही है। पत्र में सुझाव दिया कि शराब के ठेकों को लाइसेंस देने से पहले यातायात पुलिस से भी एनओसी लेने का नियम लागू किया जाए, ताकि शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू और बेहतर बनाया जा सके।
यहां है ज्यादा समस्या
राजपुर रोड, घंटाघर के आसपास, जाखन, आराघर चौक, रायपुर रोड, रिंग रोड समेत 11 कई इलाकों में सड़क पर शराब के ठेकों के बाहर वाहन खड़े होने से जाम लग रहा है।
कल पांच बजे तक बंद रहेंगे शराब ठेके
देहरादून। डीएम सोनिका ने होली पर जिले में शराब के ठेके बंद रखने के आदेश दिए हैं। 08 मार्च को शााम पांच बजे तक शराब के ठेके बंद रहेंगे। डीएम ने समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारियों और थानाध्यक्षों को अवैध रूप से शराब बिक्री पर रोक लगाने के निर्देश दिए। सभी एसडीएम को भी अपने-अपने क्षेत्रों में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। जिला आबकारी अधिकारी देहरादून को आदेशों का कड़ाई से पालन कराने को कहा। वहीं मंगलवार और बुधवार को अस्त्र एवं शस्त्र की दुकानें भी बंद रहेंगी। अगर ये दुकानें इन दोनों दिन खुली मिलती हैं तो इनके खिलाफ कार्रवाई होगी। डीएम ने इस बाबत भी आदेश जारी किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!