उत्तराखंड

तहसील दिवसरू डीएम सोनिका ने सुनी तहसीलाषिकेश में जन समस्याएं

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। जिलाधिकारी श्रीमती सोनिका ने तहसील दिवस पर तहसीलाषिकेश में उपस्थित होकर जन समस्याएं सुनी। आयोजित तहसील दिवस में आज जिलाधिकारी के समुख 52 शिकयतें प्राप्त हुई, जिनमें अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। आयोजित तहसील दिवस में भूमि अतिक्रमण, दाखिला खारिज, भूमि सीमांकन करवाने, जाति प्रमाण पत्र बनवाने, आधार कार्ड में नाम ठीक करवाने, चंद्रेश्वर नगर में गौशाला की भूमि पर कब्जा करने, विद्युत बिल अधिक आने, समाज कल्याण पेंशन लगवाने, वार्ड नं 12 में जल जीवन मिशन के अंतर्गत हर घर नल, योजना की जांच कराने, खड़क माफी में ग्राम समाज की भूमि पर अतिक्रमण, भारत विहार में माननीय न्यायालय आदेश के उपरान्त भी निर्माण कार्य संचालित होने, वीरपुरखुर्द में आवासीय नक्शे पर व्यावसायिक भवन बनाने तथा आसपास के लोगों को परेशान किए जाने, त्रिवेणीघाट में नशे की प्रवृत्ति पर रोक लगाने आदि शिकायतें प्राप्त हुई। जिलाधिकारी ने तहसील दिवस पर अनुपस्थित अधिकारियों के स्पष्टीकरण तलब करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने समस्त विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनमानस की समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उनका निस्तारण समयबद्घता के साथ सुनिश्चित करें। जनमानस को मूलभूत सुविधाओं को लेकर किसी प्रकार की कोई समस्या न हो, तथा कार्यालय के चक्कर न काटना पड़े इसका विशेष ध्यान रखेगें।
जिलाधिकारी ने जन सामान्य की शिकायतों को गंभीरत से सुना। उन्होंने अतिक्रमण, अवैध कब्जे एवं वन, अवैध निर्माण की शिकायत पर गंभीरता से लेते हुए एमडीडीए, राजस्व एवं विभाग के अधिकारियों को प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। शिकायत कर्ताओं द्वारा अधिकारियों के शिकायतों पर कार्रवाई न किए जाने की बात से जिलाधिकारी को अवगत किया, जिस पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एमडीडीए राजस्व सहित संबंधित रेखीय विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि जन समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए उनका निस्तारण करना सुनिश्चित करें। सड़क में गड्डे होने की शिकायत पर अधि0 अभि0 लोनिवि को त्वरित कार्रवाई करते हुए सड़क ठीक करने के निर्देश दिए, विद्युत संबंधी शिकायतों पर विद्युत विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए, सिंचाई की शिकायतों पर सिंचाई विभाग के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश। इसी प्रकार रानीपोखरी में शराब की ओवर रेटिंग पर गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारीाषिकेश को छापेमारी की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पूर्व पार्षद द्वारा गौरा देवी चौक से जीएमवीएन गेस्ट हाउस तक सड़क चौड़ीकरण की मांग पर जिलाधिकारी ने लोनिवि के अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए। चक जोगीवाला में ग्राम समाज की भूमि पर अतिक्रमण की शिकायतों पर जिलाधिकारी ने तहसीलदार को निरीक्षण करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए। दाखिला खारिज के प्रकरणों पर तेजी लाने के निर्देश दिए। साथ ही भूमि सीमांकन के प्रकरणों पर राजस्व एवं वन विभाग के अधिकारियों को संयुक्त निरीक्षण कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
तहसील दिवस के अवसर पर नगर आयुक्त नगर निगम राहुल गोयल, उप जिलाधिकारीाषिकेश सौरभ असवाल, तहसीलदार चमन सिंह, अधि अभि शक्ति प्रसाद, अधि अभि लो नि वि धीरेंद्र सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी गोवर्धन, जिला पंचायत राज अधिकारी विद्या सिंह सोनवाल,सहित विद्युत सिंचाई, वन, पुलिस, आबकारी, एमडीडीए सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!