बिग ब्रेकिंग

तेजप्रताप को आरजेडी का बड़ा झटका, स्टार प्रचारकों की लिस्ट से लालू प्रसाद के विधायक बेटे आउट

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

पटना, एजेंसी। बिहार में विधानसभा की दो सीटों पर उपचुनाव के लिए राजद ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद एवं तेजस्वी यादव समेत 20 नेताओं की सूची में तेजप्रताप यादव को जगह नहीं दी गई है। यह पहला मौका है, जब उन्हें राजद का स्टार प्रचारक नहीं समझा गया है। बताया जा रहा है कि हालिया विवाद का साइड इफेक्ट राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी और जगदानंद सिंह पर भी पड़ा है। लालू प्रसाद की सहमति से दिल्ली से बनाकर भेजी गई सूची में उक्त दोनों नेताओं को भी जगह नहीं मिली है। हालांकि मीसा भारती का भी नाम शामिल नहीं है। यह भी पहली बार ही हुआ है।
राजद की ओर से तर्क दिया जा रहा कि कुशेश्वरस्थान और तारापुर सीटों की सामाजिक स्थिति को देखते हुए सूची बनाई गई है। मतदाताओं को प्रभावित करने वाले नेताओं को प्रमुखता से जगह दी गई है। प्रचारकों की सूची में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के बाद दूसरे नंबर पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को रखा गया है। इसके बाद क्रमश: अब्दुल बारी सिद्दीकी, जयप्रकाश नारायण यादव, उदय नारायण चौधरी, श्याम रजक, भोला यादव, वृषिण पटेल, ललित यादव, मनोज कुमार झा, तनवीर हसन, आलोक मेहता, शिवचंद्र राम, अनिल सहनी, लवली आनंद, चंद्रहास चौपाल, भरत बिंद, रामवृक्ष सदा, अनिल साधु एवं भरत मंडल हैैं।
राजद परिवार में तेजप्रताप के लिए यह पहला बड़ा झटका है। इसके पहले राजद के स्टार प्रचारकों की प्रत्येक सूची में उनका नाम तेजस्वी यादव के तुरंत बाद रहा करता था। यहां तक कि लोकसभा चुनाव में राजद के खिलाफ प्रत्याशी उतारने के बावजूद राजद ने उन्हें स्टार प्रचारक बनाए रखा था। महज एक दिन पहले शिवानंद तिवारी ने बयान दिया था कि तेजप्रताप को राजद से आउट कर दिया गया है। गुरुवार को उसकी सच्चाई सामने आ गई। सूची में लालू परिवार से सिर्फ दो नाम हैं। राबड़ी देवी के बारे में कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य कारणों से उन्हें जगह नहीं दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!