देश-विदेश

श्रमिकों को 5 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा देगी तेलंगाना सरकार, मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने किया वादा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

हैदराबाद, एजेंसी। तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने राजीव आरोग्यश्री योजना के अंतर्गत कैब चालकों, फूड डिलीवरी कर्मियों और ऑटो चालकों को 10 लाख रुपये तक की चिकित्सा देखभाल कवरेज प्रदान करने के साथ-साथ साथ पांच लाख रुपये का दुर्घटना बीमा देने का वादा किया है। शनिवार शाम नामपल्ली प्रदर्शनी मैदान में एक बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कैब ड्राइवरों, फूड डिलीवरी कर्मियों और ऑटो चालकों के सामने उत्पन्न होने वाले मुद्दों को संबोधित किया।
उन्होंने अधिकारियों को स्विगी डिलीवरी कर्मी के परिवार को दो लाख रुपए की वित्तीय सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया, जिसकी एक कुत्ते द्वारा पीछा किए जाने और एक इमारत से गिरने के बाद दुखद मौत हो गई। इसके अलावा, श्री रेड्डी ने इन श्रमिकों के कार्यों को सुव्यवस्थित करने के लिए टी-हब द्वारा विकसित और ओला की तर्ज पर एक ऐप तैयार करने का आश्वासन दिया। उन्होंने बल देकर कहा कि राज्य सरकार सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने की जिम्मेदारी लेगी और अपने संबंधित व्यवसायों में श्रमिकों द्वारा उठाई गई चिंताओं पर विचार करेगी।
सीएम रेड्डी ने राजस्थान की मौजूदा नीति से प्रेरणा लेते हुए प्रभावी नीतियों का अध्ययन करने और उसे लागू करने की सरकार की प्रतिबद्धता की बात की। उन्होंने संगठनों को मुनाफे के साथ-साथ श्रमिकों के कल्याण को प्राथमिकता देने की आवश्यकता पर बल दिया और निष्पक्ष रोजगार प्रथाओं का पालन करने में असफल रहने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी।
मुख्यमंत्री रेड्डी ने अपनी जान गंवाने वाले स्विगी डिलीवरी कर्मी के परिवार को पिछली सरकार से सहायता नहीं मिलने पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने अधिकारियों को उसके परिवार की जानकारी एकत्रित करने और मुख्यमंत्री राहत कोष (सीएमआरएफ) से उन्हें दो लाख रुपये की सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया। कैब ड्राइवरों, फूड डिलीवरी कर्मियों और ऑटो चालकों को मुख्यमंत्री ने सलाह दी कि वे 28 दिसंबर से 06 जनवरी, 2024 तक आयोजित होने वाले ग्राम सभाओं में डिजिटल या मैन्युअल रूप से अपने आवेदन जमा करें। श्री रेड्डी ने आश्वासन दिया कि प्रजावाणी के माध्यम से प्राप्त सभी आवेदनों का निपटारा तुरंत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!