Uncategorized

थमने लगा है राज्य में कोरोना की रफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। राज्य में रविवार को कोरोना के 223 नए मरीज मिले और पांच संक्रमितों की मौत हो गई। इसके साथ ही राज्य में कुल मरीजों की संख्या 93621 हो गई है।जबकि अभी तक मृतकों का आंकड़ा 1573 पहुंच गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार रविवार को अल्मोड़ा में 48, बागेश्वर में दो, चमोली में पांच, देहरादून में 82, हरिद्वार में 23, नैनीताल में 25, पौड़ी में नौ, पिथौरागढ़ में तीन, रुद्रप्रयाग में एक, टिहरी में चार, यूएस नगर में 20 और उत्तरकाशी जिले में एक मरीज में वायरस का संक्रमण मिला है।
रविवार को एम्स ऋषिकेश में एक, मैक्स अस्पताल में एक, हिमालयन हॉस्पिटल में एक, हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में एक जबकि जेएलएन अस्पताल रुद्रपुर में एक संक्रमित की मौत हो गई। रविवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से कुल 303 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया गया। इसके साथ ही ठीक होने वाले कुल मरीजों की संख्यां 87673 हो गई है। जबकि 3130 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों और होम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है।
राज्य के विभिन्न अस्पतालों से 66 सैंपल जांच के लिए भेजे गए। 10 हजार से अधिक सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आए और सात हजार से अधिक सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में संक्रमण की दर 4.91 प्रतिशत और मरीजों के ठीक होने की दर 93.65 प्रतिशत हो गई है।
नए मरीजों से ज्यादा ठीक हुए
राज्य में कोरोना काल के 43 वें सप्ताह के दौरान नए मरीजों से ज्यादा संख्या ठीक होने वाले मरीजों की रही। इस सप्ताह राज्य में 1854 नए मरीज मिले और 2909 मरीज ठीक हुए। इस सप्ताह राज्य में 46 लोगों की कोरोना संक्रमण के बाद मौत हुई है। पिछले कुछ सप्ताह से राज्य में कोरोना संक्रमण में कमी आई है जिससे सरकार ने बड़ी राहत ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!