कुंभ मेले को देखते हुए स्पेशल ट्रेने चलायी जा रही हैं

Spread the love

ऋ षिकेश। नए योगनगरी रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दो एक्सप्रेस ट्रेन पहली बार आएंगी। रविवार देर शाम केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल भी अधिकारिक सूचना के बगैर अचानक रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां उन्होंने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण कर तमाम व्यवस्थाएं देखी। ट्रेनों के संचालन की तैयारियों को भी परखा।
रविवार को केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल परिवार के साथ शाम साढ़े छह बजे हरिद्वार बाईपास मार्ग स्थित नए योगनगरी रेलवे स्टेशन पहुंचे। उनके आगमन पर रेलवे के स्थानीय अधिकारियों ने स्वागत किया। हालांकि रेल मंत्री के स्टेशन पर आने की पहले से अधिकारी सूचना नहीं थी, लेकिन एक दिन पहले उनके देहरादून पहुंचने की खबर से रेलवे अधिकारी पूरी तरह से सतर्क थे।
केंद्रीय रेल मंत्री ने रेलवे स्टेशन का सघन निरीक्षण कर इंतजाम देखे। सूचना पाकर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मेयर अनिता ममगाईं भी रेलवे स्टेशन पहुंचे और केंद्रीय रेल मंत्री से मुलाकात की। इस दौरान मीडिया से दूरी बनाए रखने वाले केंद्रीय रेल मंत्री संक्षिप्त वार्ता में कहा कि कुंभ मेले को देखते हुए सोमवार से स्पेशल ट्रेने चलायी जा रही है, जो फिलहाल चार हैं। आगे ट्रेनों का संचालन बढ़ाया जाएगा। उन्होंने ऋषिकेश को जल्द मेट्रों का तोहफा देने का भी इशारा किया। मौके पर स्टेशन अधीक्षक जीएस परिहार, दर्जाधारी मंत्री सुरेंद्र मोघा, पार्षद विजय बडोनी, विजेंद्र मोघा आदि मौजूद रहे।
गंगा किनारे चाय की चुस्की का लुत्फ उठाया
केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल रविवार शाम करीब पांच बजे पत्नी और बेटी के साथ तपोवन, लक्ष्मणझूला क्षेत्र पहुंचे। यहां उन्होंने गंगा किनारे चहल कदमी की और चाय की चुस्की के साथ नूडल्स का लुत्फ उठाया। केंद्रीय रेल मंत्री इस दौरान आमजन की तरह गंगा तट पर टहलते नजर आए। उन्होंने गंगा किनारे पर्यटकों से बातचीत की और उनसे राफ्टिंग के रोमांच का अनुभव लिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनका यह व्यक्तिगत दौरा है। सोमवार से नए योगनगरी रेलवे स्टेशन से ट्रेनों का संचालन शुरू हो रहा है, यह हर्ष की बात है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!