उत्तराखंड

अधिगृहित भूमि पर नियमानुसार की गई ध्वस्तीकरण की कार्रवाहीरू टीएचडीसी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चमोली। विष्णुप्रयाग पीपलकोटी जल विद्युत परियोजना को लेकर टीएचडीसी ने कहा परियोजना अधिगृहित हाट गांव की भूमि पर भवनों का ध्वस्तीकरण नियमों का अनुसार किया गया। इसमें सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन हुआ है।
टीएचडीसी के उप महाप्रबंधक ( मानव संसाधन ) एसके शर्मा ने कहा परियोजना प्रभावित गांव हाट में भवन ध्वस्तीकरण की पूरी प्रक्रिया को सही बताया। उन्होंने कहा कि यह बात सही नहीं है कि तीन अक्तूबर को ध्वस्तीकरण को लेकर बैठक होनी थी और उसके बाद ध्वस्तीकरण किया जाना था। जबकि तीन अक्तूबर को प्रस्तावित बैठक प्रभावित हाट गांव के आईटीआई प्रशिक्षित युवाओं को टीएचडीसी में रोजगार या प्रशिक्षण को लेकर प्रस्तावित है और इस बैठक में इन मुद्दों पर चर्चा होगी।
एसके शर्मा ने कहा टीएचडीसी ने नियम विरुद्घ कोई कार्य नहीं किया है। ध्वस्तीकरण एक प्रक्रिया के तहत नियमानुसार हुआ है। हाट गांव में ध्वस्तीकरण के दायरे में 26 भवन थे। इनमें 10 भवन स्वामियों ने टीएचडीसी प्रबंधन से सहमति के उपरांत स्वयं ही अगस्त एवं सितंबर महीने में ध्वस्तीकरण कर लिया था। अवशेष 16 भवनों का ध्वस्तीकरण 22 सितंबर को किया गया। 3 अक्तूबर को रोजगबार और गांव की दूसरी समस्याओं को लेकर बैठक होनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!