कोटद्वार-पौड़ी

गांव में लगाया गया पिंजरा, खौफ बरकरार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : रिखणीखाल ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम डल्ला में बाघ का खौफ बरकरार है। दो दिन पूर्व बुजुर्ग को अपना निवाला बनाने वाला बाघ कब दूसरी घटना को अंजाम दे दें कुछ कहा नहीं जा सकता। हालांकि, वन विभाग ने बाघ को कैद करने के लिए गांव में पिंजरा लगाने की तैयारी कर ली है। साथ ही वन विभाग व राजस्व विभाग की अलग-अलग टीमें भी गांव में तैनात की जा रही है।
रिखणीखाल ब्लॉक के ग्राम डल्ला में बाघ के हमले के कारण ग्रामीणों में भय की स्थिति को देखते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर उप जिलाधिकारी लैंसडौन सोहन सिंह सैनी ने तहसील स्तर पर आईआरएस प्रणाली को सक्रिय करते हुए क्षेत्र में लोगों से बाघ से सतर्क रहने के लिए कहा है। साथ ही क्षेत्र में गश्ती टीम का गठन भी किया गया है, जिसमें राजस्व, वन व पुलिस विभाग के दो-दो कर्मचारियों को शामिल किया गया है। टीम डल्ला व आसपास के गांवों में गश्त करेगी और लोगों को बाघ से सचेत व सतर्क रहने के लिए जागरूक करेगी।

विद्यालय रहे बंद
बाघ के आतंक को देखते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर शनिवार को क्षेत्र के विद्यालय, आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहे। शाम ढलते ही ग्रामीणों का घरों से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है। सबसे अधिक खतरा गांव के बच्चों को बना हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!