बिग ब्रेकिंग

कारगिल युद्ध में सर्वोच्च बलिदान देने वालों को देश हमेशा याद रखेगा: डा0 हरक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

सैनिक कल्याण भवन की मरम्मत के लिए सात लाख रूपये धनराशि की घोषणा
जयन्त प्रतिनिधि
कोटद्वार। प्रदेश के वन, पर्यारण एवं ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कारगिल दिवस के मौके पर देश की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले वीर सैनानियों के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किये।
जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास लैंसडौन के तत्वावधान में स्टेशन रोड़ स्थित सैनिक विश्रामगृह के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि प्रदेश के काबीना मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि आज से 22 साल पहले वर्ष 1999 में पाकिस्तान ने कारगिल पर हमला कर दिया था, लेकिन देश के वीर जवानों ने पाकिस्तानी सेना के दांत खट्टे करते हुए धूल चटा दी थी, इस दौरान देश के कई सैनिकों ने देश की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है, जिसे देश हमेशा याद करता रहेगा। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध के समय देश के प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी ने अपनी दूरदर्शिता का परिचय देते हुए सैना का मनोबल बढाते हुए सैन्य सामान से भी सुस्सजित करने का भरसक प्रयास किया गया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सैनिकों का बड़ा सम्मान करती आयी है तथा इस प्रकार के सम्मान कार्यक्रम आगे भी जारी रहेंगे।
उन्होंने विकास कार्यों की बात करते हुए कहा कि विगत साढे़ चार सालों में कोटद्वार विधानसभा में कई महत्वपूर्ण विकास कार्य हुए है। उन्होंने कोटद्वार में बहुप्रतीक्षित मेडिकल कालेज एवं केन्द्रीय विद्यालय को अगले छह माह में पूरा करवाने का भी भरोसा दिया। कहा कि उक्त मेडिकल कालेज एवं केन्द्रीय विद्यालय बन जाने से स्थानीय स्तर पर लोगों को सुविधाओं के अलावा रोजगार भी उपलब्ध हो सकेगा। काबीना मंत्री डॉ. रावत ने सैनिक कल्याण भवन की मरम्मत के लिए सात लाख रूपये धनराशि की घोषणा की है।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी योगेश मेहरा, सीओ अनिल जोशी, ओम प्रकाश फर्सवाण, गजेन्द्र मोहन धस्माना, धर्मवीर गुसांई, आंनन्द सिंह रावत, भुवनेश खर्कवाल, आनंद बल्लभ घिल्डियाल, हरीश खर्कवाल सहित कई लोग मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन भारत भूषण बलूनी ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!