कोटद्वार-पौड़ी

संकट हरने वाले को हनुमान कहते हैं…

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रवि जैन व साथी कालाकारों के भजनों पर झूमे भक्त
हनुमान, शिव की मनमोहक झांकियों ने मोहा भक्तों का मन
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : श्री सिद्धबली अनुष्ठान महोत्सव-2021 के अंतिम दिन संगीतकार रवि जैन व साथी कलाकारों की प्रस्तुति ने समां बांध दिया। देर शाम तक भक्त रवि जैन के मनमोहक भजनों पर झूमते हुए नजर आए। वहीं, भजन संध्या में हनुमान, शिव की मनमोहक झांकियों ने भक्तों का मन मोह लिया।


रविवार को मंदिर परिसर में आयोजित तीन दिवसीय अनुष्ठान महोत्सव-2021 का कार्यक्रम संपन्न हो गया। इस दौरान दोहपर के समय आयोजित भजन संध्या का शुभारंभ गणेश वंदना से किया गया। इसके बाद संगीतकार रवि जैन व साथी कलाकारों ने अपने मनमोहक भजनों की प्रस्तुति दी। भजन गायक रवि जैन ने ‘शंकट हरने वाले को हनुमान कहते हैं…’, ‘छम-छम नाचे वीर बजरंगी…’, ‘करते हो सिद्ध काम तुम्ही हनुमान तम्हारा क्या कहना…’, ‘अंजनी का लाल कर गया कमाल…’, ‘बाबा के दर से कोई खाली न जाएं…’, ‘मेरे हनुमान की लीला अपरमपार…’ सहित भगवान हुनुमान व शिव के कई भजनों की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में गणेश वंदना, शिव तांडव, हनुमान भजन, राधा कृष्ण, राम भजन, शिव पार्वती, काली व हनुमान भजन पर अपने नृत्य की प्रस्तुति दी। भजन संध्या का आनंद लेने के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचे हुए थे।


बॉक्स समाचार
पंडाल के समीप पहुंचा हाथियों का झुंड, मची अफरा-तफरी
भजन संध्या के दौरान पंडाल के समीप स्थित जंगल में हाथियों का झुंड पहुंच गया। झुंड को देख भजनों का आनंद ले रहे श्रद्धालुओं में अफरा-तफरी मच गई। इस दौरान मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने फायर कर हाथियों को वापस जंगल में खदैड़ा। व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए एनसीसी व पुलिस कर्मियों की तैनात भी की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!