उत्तराखंड

लंगासू में निर्माणाधीन सड़क से रहे पत्थर बने खतरा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

चमोली। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लंगासू से कांचुला, मैखुरा के लिए बन रही निर्माणाधीन सड़क स्कूली बच्चों के लिए खतरे का सबब बन रही है। अभिभावकों का कहना है कि यहां पहाड़ी से लगातार पत्थर और मलबा गिर रहा है। जिससे बच्चे और शिक्षक डरे हुए हैं।
उत्तरों की क्षेत्र पंचायत सदस्य अंजना देवी, सामाजिक कार्यकर्ता जितेंद्र कुमार, अभिभावक यशवंत असवाल सहित अन्य का कहना है कि लंगासू से उत्तरों, चमाली, स्वर्का, धल, कांचुला, मैखुरा के लिए करीब 14 किमी सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत किया जा रहा है। लेकिन निर्माणदायी संस्था की लापरवाही के चलते लंगासू में ही सड़क खतरे का सबब बन गई है। हालात यह है कि यहां लगातार पहाड़ी से भूस्खलन हो रहा है। जिससे पत्थर और मलबा लगातार गिर रहा है।
स्थानीय लोगों का कहना है कि विभाग से लगातार मामले में सुरक्षा इंतजाम करने की मांग की जा रही है। लेकिन विभाग अनसुना कर रहा है। ऐसे में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र के नजदीक चलने वाले स्कूल पढ़ने वाले बच्चों और शिक्षकों सहित आबादी को भी खतरा बना है। अंजना देवी ने बताया कि मामले में बीडीसी बैठक में भी शिकायत की गई है। यदि यहां जल्द सुरक्षा इंतजाम नहीं किए गए तो विभाग के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। दूसरी ओर पीएमजीएसवाई के अवर अभियंता सुभाष नौटियाल ने बताया कि भूस्खलन प्रभावित क्षेत्र में जल्द सुरक्षा इंतजाम किए जाने के प्रयास किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!