कोटद्वार-पौड़ी

समीक्षा बैठक में सही आंकड़े न देने पर डीएम ने जताई नाराजगी

Spread the love
स्वास्थ्य विभाग को सही आंकड़ों के साथ बैठक में आने को कहा
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी। समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सही आंकड़े उपलब्ध नहीं कराने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जाहिर करते हुए निर्देशित किया कि सही आंकड़ों के साथ बैठक में आयें। उन्होंने समाज कल्याण विभाग को निर्देशित किया कि जनपद में दिव्यांग व्यक्तियों की सूची स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराएं, जिससे दिव्यांगों का समय पर वैक्सीनेशन कराया जा सकेगा। उन्होंने आगामी सितंबर माह में राष्ट्रीय कृमि दिवस की तैयारियों को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि बच्चों को कुपोषण से मुक्त बनाने तथा रक्त की कमी जैसे समस्या को दूर करने के लिए राष्ट्रीय कृमि मुक्ति दिवस के अवसर पर बच्चों को एलवेंडाजोल दवाई खिलाना सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी गढ़वाल डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे की अध्यक्षता में शुक्रवार को विकास भवन सभागार में बच्चों के लिए संभावित कोविड-19 की तीसरी लहर एवं राष्ट्रीय कृमि दिवस के संबंध में तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि आगामी तीसरी लहर को देखते हुए अस्पतालों में बच्चों के लिए बेड को आरक्षित करें। जिसमें निक्कू और पीकू वार्ड सभी मुख्य अस्पतालों में बनाए जाएं। बच्चों के अभिभावकों के लिए वार्डों के निकट ही रहने की व्यवस्था करें, जिससे उन में भय का माहौल ना बना रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में लगभग 4 लाख 50 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। जिसमें लगभग 3 लाख 50 हजार लोगों को वेक्सीनेशन की दूसरी डोज भी लग चुकी है। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि ग्राम पंचायत स्तर पर और अधिक वैक्सीनेशन शिविर लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने जनपद में बुजुर्गों, दिव्यांगों तथा गर्भवती महिलाओं को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाने के निर्देश दिये। साथ ही प्रवासियों, नेपाली मूल के लोगों को भी वैक्सीन लगाने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय कृमि दिवस की तैयारी बैठक लेते हुए कहा कि आगामी सितम्बर माह में 6 से 11 सितम्बर 2021 तक आयोजित किया जाएगा। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि विद्यालय स्तर पर दवाइयां वितरित करना सुनिश्चित करें। साथ ही उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि शिक्षकों, एएनएम, आंगनवाड़ी कार्यकत्री व सहायकों को प्रशिक्षित कर दवाइयों का वितरण करना सुनिश्चित करें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मनोज शर्मा, पीएम स्वजल दीपक रावत, बाल विकास अधिकारी जितेंद्र कुमार, एसीएमओ रमेश कुंवर, जीएस तालियान, विकास गुसाईं सहित डॉ. गुंजन पांडे, डॉ. पूजा, एसएचओ विनोद गुसाईं, उप निरीक्षक टीना रावत सहित प्रीति गौड़, शकुंतला नेगी आदि उपस्थित थे। (फोटो संलग्न है)
कैप्शन05:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!