देश-विदेश

होशियारपुर में 20 से अधिक गोवंश की हत्या, हिंदू संगठनों में उबाल, जाम लगाया, भगवंत मान ने दिए जांच के आदेश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

टांडा उड़मुड़,(होशियारपुर)/चंडीगढ़। फोकल प्वाइंट इलाके में रेलवे ट्रैक के पास अज्ञात लोगों ने शुक्रवार रात को 20 से अधिक गोवंश की हत्या कर दी। इस मामले में गवर्नमेंट रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
उधर, भावी मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मामले की निंदा की। उन्होंने पुलिस को दोषियों का जल्द से जल्द पता लगाने और उन पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। मान ने कहा कि पंजाब की शांति, भाईचारा और माहौल किसी भी कीमत पर खराब नहीं होने देंगे। समाज विरोधी ताकतों की पंजाब की शांति भंग करने की कोशिश अब सफल नहीं होने वाली है।
मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार में पंजाब में किसी भी धर्म की बेअदबी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सभी दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बताया जा रहा है कि अज्ञात हत्यारों ने हाईवे से 500 मीटर दूर रेलवे ट्रैक के पास किसी वाहन पर गोवंशों को लाकर वारदात को अंजाम दिया।
लोग शनिवार सुबह जब घटनास्थल के पास से गुजरे तो उन्होंने गोवंश के शवों को देखा। उन्होंने टांडा पुलिस व रेलवे पुलिस को सूचना दी। इसके अलावाोहदू संगठनों के सदस्य व काफी संख्या में इलाका निवासी वहां पहुंच गए। लोग गोवंश के शवों को देखकर भड़क गए और हाईवे जाम कर दिया।
उन्होंने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। गोवंश की हत्या की सूचना पर आसपास के इलाकों से भी हिंदू संगठनों व राजनीतिक दलों के सदस्य पहुंच गए। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि हत्यारों को जल्द से जल्द काबू किया जाए। इस दौरान भाजपा नेता पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद, पूर्व मंत्री संगत सिंह गिलजियां, टांडा उड़मुड़ के नवनिर्वाचित विधायक जसवीर सिंह राजा, लखविंदर सिंह लक्खी, जवाहर खुराना, नगर कौंसिल प्रधान गुरसेवक मार्शल, एडवोकेट अजय कुमार, प्रिंस जोशी, आशुतोष शर्मा, देव शर्मा, रंजीत राणा, विकास जसरा, मिक्की पंडित, जस्सा पंडित, सनी पंडित, राकेश बिट्टू, प्रेम कुमार, मन्ना जसरा, कर्ण पासी, अमरदीप जोशी व राजेश बिट्टू ने रोष जताते हुए कहा कि इस हृदय विदारक घटना से हिंदू समाज आहत हुआ है।
कहा कि हत्यारों को गिरफ्तार कर मौत की सजा दी जाए, ताकि भविष्य में फिर कोई ऐसी हिम्मत न कर सके। पुलिस अधिकारियों ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन और अज्ञात लोगों पर केस दर्ज करने की जानकारी दी तो लोग हाईवे से हटे।
पंजाब गोसेवा आयोग के चेयरमैन सचिन शर्मा ने टांडा में गोवंश की निर्मम हत्या का सख्त संज्ञान लिया है। आयोग ने इस घटना की जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जो कि सात दिन के भीतर आयोग को पूरे मामले की विस्तृत रिपोर्ट सौंपेगी। सचिन शर्मा ने इस मामले संबंधी डिप्टी कमिश्नर, एसएसपी व डिप्टी डायरेक्टर पशुपालन विभाग से सारी जानकारी ली और उन्हें त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!