देश-विदेश

बकरियां चराने गई नाबालिग को भट्ठी में जलाया, चांदी के कड़े से हुई पहचान, गैंगरेप की आशंका

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

भीलवाड़ा, एजेंसी। राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी थाना क्षेत्र में बकरियां चराने गई एक किशोरी को कोयले की भट्ठी में जला देने का मामला सामने आया है। कोयला भट्ठी से किशोरी के जले हुए शव के अवशेष एवं एक चांदी का कड़ा मिला है। मौके पर कोटड़ी थाना पुलिस के साथ ही अधिकारी, डॉग स्क्वायड, एफएसएल टीम मौके पर पहुंच गए और जांच पड़ताल कर रहे है। आशंका जताई जा रही है कि पहले किशोरी के साथ गैंगरेप किया गया होगा और उसके बाद उसे जिंदा भट्ठी में जला दिया गया। पुलिस ने बताया कि कोयला भट्ठी पर काम करने वाले कुछ लोगों से पूछताछ की जा रही है और मामले में जांच की जा रही है।
इस घटना के सामने आने के बाद पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता कालू लाल गुर्जर, उप जिला प्रमुख शंकर गुर्जर एवं अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंचे। कालू लाल गुर्जर ने मांग की है कि किशोरी के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए, हत्यारों को फांसी की सजा मिले और पूरे पुलिस थाने को निलंबित किया जाए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि देर रात जब बालिका नहीं मिली तो परिजन रिपोर्ट दर्ज कराने थाने गए लेकिन उन्हें एक बार टाल दिया गया। कोटड़ी डीएसपी श्याम सुंदर विश्नोई और थाना अधिकारी खींवराज गुर्जर के अनुसार कोटड़ी थाना सर्किल की यह किशोरी हमेशा की तरह बुधवार सुबह आठ-नौ बजे घर से बकरियां चराने के लिए जंगल में गई थी और रोजना ढाई बजे तक बकरियां लेकर घर लौट आती है लेकिन बुधवार दोपहर बकरियां तो घर आ गई मगर किशोरी नहीं लौटी।
इस पर उसके परिजन किशोरी की रिश्तेदारी सहित सब जगह तलाश करने लगे लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। इसके बाद वे तलाश करते हुए नृसिंगपुरा के जंगल की ओर गए जहां चार- पांच कोयला भट्टियों में से एक भट्ठी जलती मिली। इसके चलते परिजनों को एक ही भट्ठी चलने और दुर्गंध आने पर शंका हुई। इस पर जलती भट्ठी की राख को खंगाला गया तो उसमें चांदी का एक कड़ा मिला। इससे किशोरी की पहचान की गई। भट्ठी में से किशोरी के शव के जले हुए अवशेष मिले हैं। देर रात में ही ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए और बाद में सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने भट्ठी की आग को बुझाकर भट्टी सहित आस-पास के स्थान को सुरक्षित करते हुए उच्चाधिकारियों को हालात बताए और इसके बाद एएसपी शाहपुरा किशोरी लाल, डीएसपी कोटड़ी श्यामसुंदर विश्नोई मौके पर पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!