कोटद्वार-पौड़ी

गर्मी में झुलस रहे मुसाफिर, यात्री शेड पर रेहड़ी-ठेली का कब्जा

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

कोटद्वार बस स्टेशन के समीप बने यात्री शेड पर बनी हैं अव्यवस्थाएं
चिलचिलाती धूप में खड़े होकर बस का इंतजार कर रहे मुसाफिर
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : गर्मी का पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। चिलचिलाती धूप में चंद मिनट खड़े रहना भी मुश्किल हो गया है। ऐसे में गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार में यात्री धूप में वाहनों का इंतजार करने को मजबूर हो रहे हैं। हालत यह है कि बस अड्डे के समीप बने एकमात्र यात्री शेड पर वर्षों से रेहड़ी-ठेली वालों ने अपना कब्जा जमाया हुआ है। शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाने के दावे करने वाले निगम व प्रशासन को यह अतिक्रमण नहीं दिखाई दे रहा।
गढ़वाल के प्रवेश द्वार कोटद्वार से हर रोज सैकड़ों यात्री पहाड़ व मैदान के लिए यात्रा करते हैं। ऐसे में गर्मी के मौसम में यात्रियों को वाहन के लिए अग्निपरीक्ष से गुजरना पड़ रहा है। दोपहर के समय तन झुलसा देने वाली धूप के बीच यात्री वाहनों के इंतजार को मजबूर हो रहे हैं। सबसे अधिक परेशानी छोटे बच्चों के साथ यात्रा कर रहे मुसाफिरों को हो रही है। हालत यह है कि वर्षों पूर्व यात्रियों की सुविधा के लिए बाजार चौकी के समीप बनाए गए यात्री शेड पर भी रेहड़ी-ठेली का कब्जा हो गया है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि शहर को अतिक्रमण मुक्त बानने के दावे करने वाली पुलिस को यात्री शेड पर हुआ अतिक्रमण नहीं दिखाई देता।

बैठने की व्यवस्था तक नहीं
खुले आसमान के नीचे चिलचिलाती धूप में खड़े होकर बस का इंतजार कर रहे बच्चे व बुजुर्गों को सबसे अधिक परेशानी हो रही है। यही नहीं बस अड्डे में यात्रियों के बैठने तक की व्यवस्था नहीं है। ऐसे में उन्हें खड़े रहकर ही वाहनों का इंतजार करना पड़ रहा है।

पानी को भी तरस रहे यात्री
भीषण गर्मी के बीच यात्री कोटद्वार बस अड्डे में पीने के पानी को भी तरस रहे हैं। यात्री बाजार से पानी खरीदने को मजबूर हो रहे है। जबकि, पूर्व में क्षेत्रवासी कई बार बस अड्डे पर एक सार्वजनिक प्याऊ बनवाने की भी मांग उठा चुके हैं। लेकिन, अब तक इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। बाजार चौकी के समीप बने सार्वजनिक प्याऊ की स्थिति भी बदहाल पड़ी हुई है।

यात्री शेड में अतिक्रमण के संबंध में जानकारी नहीं है। यदि कहीं यात्री शेड पर अतिक्रमण किया गया है तो उसे तत्काल हटाया जाएगा। …वैभव गुप्ता, नगर आयुक्त, कोटद्वार नगर निगम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!