बिग ब्रेकिंग

फिर रफ्तार पकड़ रहा है कोरोना का ओमिक्रन वेरिएंट, भारत में लागू रहेगा मास्क प्रोटोकल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

,नई दिल्ली, एजेंसी। कोरोना का ओमिक्रन वेरिएंट एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहा है। कुछ देशों में नए मामले सामने आए हैं। इसे देखते हुए भारत में मास्क प्रोटोकल लागू रहेगा। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को देश में कोरोना वायरस की स्थिति और चल रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।
ओमिक्रन स्ट्रेन के सब-वेरिएंट तेजी से फैल रहे हैं। नए-नए वेरिएंट भी सामने आ रहे हैं। इसे देखते हुए बैठक में यह निर्णय लिया गया कि पूरे देश में मास्क और कोविड-उपयुक्त व्यवहार पर नियम जारी रहेगा। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के महानिदेशक राजीव बहल, नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) वीके पल, टीकाकरण पर राष्ट्रीय तकनीकी सलाहकार समूह (एनटीएजीआई) के अध्यक्ष एनके अरोड़ा और जैव प्रौद्योगिकी विभाग के सचिव राजेश एस गोखले सहित शीर्ष अधिकारियों ने भाग लिया।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए बुलेटिन के अनुसार, राज्यों में, महाराष्ट्र में पिछले सप्ताह की तुलना में कोरोनावायरस के मामलों में 17़7 प्रतिशत की वृद्घि दर्ज की गई है। महाराष्ट्र में पाए गए नए कोविड मामलों में एक्सबीबी भी शामिल है। एक्सबीबी ओमिक्रन वेरिएंट का एक नया सब-वेरिएंट है, जिसे केरल सहित देश के कुछ अन्य हिस्सों में भी पाया गया है। इसके अलावा, महाराष्ट्र में ओमिक्रन- ठ।़2़3़20 और ठफ़1 वेरिएंट के अन्य सब-वेरिएंट भी पाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!