बिग ब्रेकिंग

श्रीनगर वासियों को मुफ्त मिलेगा 20 हजार लीटर पानी

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

-मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने की घोषणा
-कहा, पौड़ी को भी जल्द जोड़ा जाएगा हेलीसेवा से
जयन्त प्रतिनिधि।
पौड़ी : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार ने हर वर्ग के विकास के लिए कदम उठाए हैं। अपने साढे़ चार महीने के कार्यकाल में 500 से अधिक निर्णय अब तक ले लिए हैं। देवस्थानम बोर्ड को देशकाल परिस्थितियों और हाई पावर कमेटी की रिपोर्ट के बाद भंग कर दिया है, ताकि एक सर्वमान्य रास्ता निकले और आगे जो भी फैसला होगा, सभी का पक्ष सुनते हुए लिया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने श्रीनगर के उपभोक्ताओं को 20 हजार लीटर पानी मुफ्त में देने और पौड़ी को हेलीसेवा से जोड़ने की घोषणा भी की। साथ ही पौड़ी में सौ करोड़ से अधिक धनराशि की विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इससे पहले बीजेपी युवा मोर्चा ने सीएम की आगवानी में शहर में बाइक रैली भी निकाली।
बुधवार को पौड़ी पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने रामलीला मैदान में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पौड़ी और अल्मोड़ा सांस्कृतिक धरोहर है और इसे बचाने का काम सरकार करेगी। अपने करीब आधे घंटे के संबोधन में सीएम ने प्रदेश की विकास योजनाओं और केंद्र सरकार के कामकाज को केंद्र में रखा। सीएम ने कहा कि सरकार ने आंगनबाड़ी, आशा, उपनल आदि कार्मिकों के मानदेय और राज्य आंदोलनकारियों की पेंशन में बढ़ोत्तरी की और किसी भी क्षेत्र को नहीं छोड़ा है। गोल्डन कार्ड की खामियों को भी दूर किया गया है। स्वस्थ युवा, स्वस्थ उत्तराखंड योजना शुरू हो गई। त्रिस्तरीय पंचायत व्यवस्था को मजबूत करने पर भी सीएम ने जोर दिया। उन्होंने कहा कि कोविड के कारण जिनका काम काज प्रभावित हुआ उनके लिए आर्थिक पैकेज की व्यवस्था सरकार ने की। जिसमें स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के लिए ही 119 करोड़ का पैकेज शामिल है और इसी तरह से परिवहन, चारधाम आदि क्षेत्रों में काम करने वालों के लिए भी पैकेज की व्यवस्था सरकार ने की।
बाक्स
राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को देंगे नौकरी
सीएम ने प्रदेश की खेल नीति का जिक्र करते हुए कहा कि सरकार ने व्यवस्था की है कि अब संसाधनों के अभाव में कोई भी मेधावी राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलने से वंचित नहीं रह सकता। ऐसे खिलाड़ियों को नौकरी की भी व्यवस्था सरकार करेगी। क्योंकि जब पदक मिल जाता है तब हर कोई सम्मान करता है, लेकिन उससे पहले कोई पूछता तक नहीं। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि डबल इंजन की सरकार प्रदेश के विकास में लगी है। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत, विधायक पौड़ी मुकेश कोली, विधायक लैंसडौन दिलीप रावत, दायित्वधारी राजेंद्र प्रसाद अण्थ्वाल, पालिकाध्यक्ष यशपाल बेनाम आदि ने भी विचार रखे।
बाक्स
स्वयं सहायता समूह को दिए पांच-पांच लाख के चेक
सीएम ने स्वयं सहायता समूह को 5-5 लाख के चेक, सीएम वात्सल्य योजना की महालक्ष्मी किट का भी वितरण किया। इसके बाद नए कलक्ट्रेट भवन का लोकार्पण भी किया। कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष पौड़ी शांति देवी, उपाध्यक्ष रचना बुटोला, बीजेपी जिलाध्यक्ष सम्पत सिंह रावत, महामंत्री जगत किशोर बड़थ्वाल, पूर्व पालिकाध्यक्ष गणेश नेगी, क्रांति किशोर नेगी, डीएम डा. विजय कुमार जोगदंडे, एसएसपी पी. रेणुका देवी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!