कोटद्वार-पौड़ी

सभी इंटर कलेजों में हो कला व व्यायाम का प्रवक्ता पद सृजित

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

रुद्रप्रयाग। राजकीय शिक्षक संघ जिला कार्यकारिणी की बैठक में शैक्षिक उन्नयन, खेल व सांस्तिक समितियों का गठन किया गया। इस मौके पर शिक्षक संघ ने पदोन्नति उप प्रधानाचार्य का पद सृजित कर सभी इंटर कालेजों में कला व व्यायाम का प्रवक्ता के पद सृजित करने मांग की।
मुख्यालय में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष नरेश भट्ट ने कहा कि जनपद कार्यकारिणी नवनिर्वाचित प्रांतीय कार्यकारिणी से मिलकर शिक्षक समस्याओं के निराकरण के लिए निरंतर प्रयासरत है। कहा की यात्रा अवकाश व पितृकर्म अवकाश का शासनादेश जल्दी जारी होने वाला है। प्रांतीय नेतृत्व हर स्तर पर शिक्षक समस्याओं के समाधान ढूंढ रहा है। चयन वेतनमान पर एक वेतन वृद्घि न देने वाला शासनादेश संख्या 150 समाप्त करने के लिए संघ का सरकार पर दबाव बनाया जा रहा है। बैठक में बेसिक से समायोजित शिक्षकों को कोर्ट के निर्णय के आधार पर 1996 से वरिष्ठता का लाभ देने का कड़ा विरोध किया गया। कोर्ट के निर्णय के लिए न्यायालय में सही ढंग से पैरवी न करने के लिए विभाग को दोषी ठहराया।
बैठक में प्रस्ताव पारित कर कहा कि एलटी शिक्षकों की वरिष्ठता के साथ टेड़छाड़ स्वीकार नहीं की जाएगी। बैठक में राजकीय विद्यालयों में राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाइयों को पूर्व की भांति यथावत रखने की मांग की। पूर्व में उच्चीत इंटर कलेजों में कला संकाय खोलने की मांग की गई। जनपद में त्रुटिपूर्ण कोटिकरण सुधार के लिए जिला कार्यकारिणी निरंतर उच्च अधिकारियों के साथ मिलकर प्रयासरत है। इसके अलावा विद्यालयों को एक ही एप दिया जाए, जिसमें सभी गतिविधियां संचालित हों। बैठक का संचालन जिला मंत्री आलोक ने किया। बैठक में जिला उपाध्यक्ष शीशपाल पंवार, महिला उपाध्यक्ष ललिता रौतेला, संगठन मंत्री विमला राणा, ब्लाक मंत्री अगस्त्यमुनि अंकित रौथाण, उपाध्यक्ष शंभू ओडियाल, आय व्यय निरीक्षक सुनील कुमार समेत कई शिक्षक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!