बिग ब्रेकिंग

बारिश बरपा रही कहर..दीवार तोड़ घर में घुसा पानी का सैलाब, बच्ची की मौत, मलबे में साधु दफन

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

डोईवाला (ऋषिकेश)। उत्तराखंड में बारिश अपना कहर बरपा रही है।ऋषिकेश डोईवाला में भारी बारिश से एक नाले में पानी का सैलाब दीवार तोड़कर घर में घुस गया, जिससे घर में हड़कंप मच गया। इस दौरान घर में सो रही एक बच्ची की पानी में डूबने मौत हो गई। हादसे के बाद से परिवार में कोहराम मचा है। वहीं दूसरी तरफ यहां दो साधु मलबे में दफन हो गए। इनमें से एक को ही बचाया जा सका।
डोईवाला माजरी ग्रांट रेशम माजरी वार्ड नंबर 10 हाईवे पर आनंद कोली का मकान है। देर रात भारी बारिश के बाद उनके घर के पास में खेत और नाले में पानी भर आया। अधिक बारिश से भारी पानी सैलाब बनकर उनके घर की ओर पहुंच गया। घर की दीवार तोड़कर पानी अंदर घुस गया। इस दौरान आनंद घर में प्रेस कर रहे थे और उनकी दो बेटियां आकांक्षा (12) और दृष्टि (8) सो रहे थी।
घर में उनकी मां विधाता देवी भी मौजूद थी। पानी का सैलाब जैसे ही अंदर घुसा, घर के कमरे डूब गए। सामान इधर-उधर बहने लगा। घर में सो रही बच्ची भी डूबने लगी। आनंद ने किसी तरह दृष्टि को तो बचा लिया लेकिन पानी में आकांक्षा का कहीं पता नहीं चला। कुछ देर बाद जब वह मिली तो बेहोश हो चुकी थी। मौके पर परिजन तत्काल उसे हिमालय अस्पताल लेकर गए। जहां आंकाक्षा को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
वहीं ऋषिकेश के लक्ष्मण झूला चौरासी कुटिया के पास गुरुवार सुबह एक दीवार गिर गई। मलबे में दो साधु दब गए।
आनन-फानन आसपास के लोगों ने एक साधु को निकाल लिया, जबकि दूसरी की तलाश की जा रही थी। कुछ देर बाद एसडीआरएफ ने दूसरे साधु का शव बरामद कर लिया है।
गंगा भी चेतावनी रेखा से पार पहुंच गई है। प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी जा रही है।
हरिद्वारमें भी गंगा चेतावनी निशान से 15 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। सुबह 9 बजे गंगा का जलस्तर 293.15 मीटर दर्ज किया गया।
जिलाधिकारी ने एक से लेकर 12 तक के स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिन का अवकाश घोषित किया है।

मनसा देवी के पहाड़ से काली मंदिर के पास हुआ भूस्खलन, आस-पास के क्षेत्र से लोगों को हटवाया
हरिद्वार, एजेंसी। हरिद्वार में गुरुवार को सुबह से ही बारिश का सिलसिला जारी है। इसके चलते मनसा देवी के पहाड़ से काली मंदिर के पास भूस्खलन हो गया। इस दौरान भारी मात्रा में मलबा रेलवे ट्रैक और मंदिर के पास गिर गया। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम ने आस-पास के क्षेत्र से लोगों को हटवाया। वहीं, मलबा आने के कारण बाधित रेलवे ट्रैक को चार घंटे के बाद सुचारू किया जा सका।
हरिद्वार में गंगा चेतावनी निशान से 15 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है। सुबह 9 बजे गंगा का जलस्तर 293.15 मीटर दर्ज किया गया। जिलाधिकारी ने एक से लेकर 12 तक के स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में एक दिन का अवकाश घोषित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!