उत्तराखंड

13 साल में पूरी की डॉक्टरी की पढ़ाई

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

जयन्त प्रतिनिधि।
श्रीनगर: उत्तराखंड के एक युवक ने 13 साल में एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है। इंटर्नशिप पूरी होने के बाद हाल ही में इस एमबीबीएस डॉक्टर को सरकारी अस्पताल में नियुक्ति मिली है।
श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में वर्ष 2008 के बैच में एक युवक ने एमबीबीएस कोर्स में एडमिशन लिया था। एमबीबीएस का कोर्स वैसे तो साढ़े पांच साल का होता है, लेकिन यह युवक तय समय के कई साल बाद तक भी कोर्स पूरा नहीं कर पाया। उस समय कोर्स के लिए समय सीमा तय न होने से कॉलेज प्रशासन युवक के खिलाफ कोई कार्रवाई भी नहीं कर पाया। हालांकि आखिरकार 2021 में युवक ने एमबीबीएस का कोर्स पूरा करने में सफलता हासिल कर ली। कुछ महीने पूर्व इंटर्नशिप पूरी होने के बाद उसे हाल ही में एक सरकारी अस्पताल में संविदा डॉक्टर के रूप में नियुक्ति दी गई है।
बाक्स
श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में दो अन्य भी पार कर चुके दशक
श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में ही दो अन्य युवक भी एक दशक से ज्यादा समय से डॉक्टरी की पढ़ाई कर रहे हैं। इन दोनों का कोर्स अभी पूरा नहीं हो पाया है। इनमें से एक युवक ने 2009 बैच में एडमिशन लिया था, जबकि एक ने 2010 बैच में प्रवेश पाया था। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सीएमएस रावत ने बताया कि कॉलेज में 13 साल से पढ़ रहे युवक ने हाल में एमबीबीएस कोर्स पूरा किया है। उन्होंने स्वीकार किया कि दो अन्य छात्र लंबे समय से पढ़ रहे हैं। दोनों का कोर्स अभी पूरा नहीं हो पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!