उत्तराखंड

गर्मी में राहत पाने को पर्यटक स्थलों पर रही भारी भीड़

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। भीषण गर्मी में राहत पाने के लिए वीकेंड के दौरान पर्यटक स्थलों पर पर्यटकों की पांच गुना अधिक भीड़ बढ़ गई। पर्यटक स्थलों के रूट में दिन भर रेंग-रेंगकर वाहन गुजरते रहे। कई स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रही। इसके बावजूद यात्रियों ने पर्यटक स्थलों पर पहुंचकर पानी में छलांग लगाई और चैन की सांस ली। शहर से सटे सहस्त्रधारा, गुच्चुपानी और लच्छीवाला नेचर पार्क में सुबह से पर्यटकों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। सहस्त्रधारा में दो किलोमीटर पहले से जाम लगने लगा। दिन भर वाहनों रेंग-रेंगकर गुजरते रहे। करीब चार हजार पर्यटकों ने वहां पहुंचकर पानी में छलांग लगाई। खूब मौजमस्ती कर पर्यटकों ने आपस में आनंद लिया।
इस दौरान सहस्त्रधारा के सभी कैफे और होटल में दिन भर भीड़ लगी रही। वहीं कुछ लोगों ने जंगल के किनारे बैठकर घर से लाए खानेपीने के सामान के साथ पिकनिक मनाई।
3500 से अधिक पर्यटक पहुंचे लच्छीवाला
लच्छीवाला में आम दिनों में करीब 700 पर्यटक आते हैं। रविवार को वहां 3,500 से अधिक पयर्टक पहुंचे। पयर्टकों ने वहां मौजूद नदी में तैर कर गर्मी से राहत पाई। बच्चों ने वहां मौजूद झूलों में खूब खेला। पर्यटकों ने पिकनिक मनाकर खूब मौज मस्ती की। वहीं गुच्चुपानी में पहुंचकर पर्यटकों ने नदी के पानी में खूब नहाया।मसूरी रोड में दिन भर वाहनों की कतार लगी रही। कई स्थानों पर पीआरडी और होमगार्ड के जवानों ने पहुंचकर जाम खुलवाया।
पर्यटकों ने कुर्सी और चेजिंग रूम मांग की
लच्छीवाला स्थित नेचर पार्क में इन दिनों रोजाना 700 से अधिक पर्यटक पहुंच रहे है। जबकि वीकेंड के दिनों में यहां पर्यटकों की संख्या तीन हजार से अधिक हो जाती है। वहां पहुंचे धर्मपुर निवासी आयुष और यमुनानगर निवासी गुरमीत ने कहा कि यहां पर बैठने के लिए कुर्सियों की कोई व्यवस्था नहीं है।
इसके अलावा महिलाओं के चेजिंग रूम भी नहीं है। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाली सैलानी इसे गंदा करते हैं। जबकि इसके लिए प्रशासन को प्रभावी कदम उठाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!