उत्तराखंड

शहर में आज निकलेंगी दो शोभायात्रा, डायवर्ट रहेगा ट्रैफिक

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। गुरुवार को शहर में दो शोभा यात्राएं निकालेंगी। ऐसे में अगर कहीं बाहर निकलने की तैयारी कर रहे हैं तो एक बार यातायात डायवर्जन प्लान पर नजर डाल लें। अलग-अलग रूट से निकाली जाने वाली इन यात्राओं को लेकर यातायात पुलिस ने बड़े पैमाने पर रूट डायवर्जन प्लान तैयार किया है।
डायवर्जन प्लानरू श्री महावीर जयंती पर यातायात प्लान
-शोभायात्रा के द्गिंबर जैन भवन से सहारनपुर चौक की ओर जाने की दशा में शोभायात्रा के साथ साथ यातायात को भी संचालित किया जायेगा, शोभायात्रा में अधिक भीड़ होने के फलस्वरुप यातायात को प्रिंस चौक से हरिद्वार रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा।
-शोभायात्रा के सहारनपुर चौक से झंडा बाजार में प्रवेश करने पर सभी डायवर्ट स्थलों को सामान्य कर दिया जायेगा।
-शोभायात्रा के राजा रोड कट पर पहुंचने से पहले रेलवे गेट से आने वाले यातायात को द्रोण कट की ओर न भेजकर चंदरनगर कट से सीजेएम तिराहे की ओर भेजा
जायेगा व तहसीलध्हरिद्वार रोड से रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाले यातायात को शोभायात्रा के साथ-साथ चलाया जायेगा ।
-शोभायात्रा के जैन धर्मशाला भवन में पहुंचने पर समस्त डायवर्ट स्थलों को सामान्य कर दिया जायेगा

डायवर्जन प्लानरू बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर शोभायात्रा
– शोभायात्रा के बेनी बाजार पहुंचने से पहले ईसी रोड से बेनी बाजार जाने वाले यातायात को सर्वे चौक से रोजगार तिराहे की ओर भेजा जायेगा ।
– शोभायात्रा का अगला हिस्सा बहल चौक पास करने पर दिलाराम चौक से घंटाघर की ओर जाने वाले सभी यातायात को बहल चौक से बेनी बाजार, ईसी रोड की ओर भेजा जायेगा ।
– शोभायात्रा के पलटन बाजार में प्रवेश करने के बाद सभी डायवर्ट स्थलों को सामान्य कर दिया जायेगा।
– शोभा यात्रा का अगला हिस्सा राजा रोड कट पर पहुंचने से पहले सहारनपुर चौक से तहसील चौक की ओर जाने वाले यातायात को प्रिंस चौक से चंदरनगर कट व हरिद्वार रोड से प्रिंस चौक की ओर जाने वाले यातायात को चंदर नगर कट होते हुये आईजी कट, दून चौक की तरफ भेजा जायेगा ।
– शोभा यात्रा का पिछला हिस्सा द्रोण कट पास करने पर प्रिंस चौक से तहसील चौक की तरफ जाने वाले सभी यातायात को द्रोण कट से आईजी कट, दून चौक की तरफ भेज दिया जायेगा ।
– शोभा यात्रा का पिछला हिस्सा दर्शन लाल चौक पास करने पर सभी डायवर्ट स्थलों को सामान्य कर दिया जायेगा।
– शोभा यात्रा के लैंसडौन चौक से कनक चौक की ओर चलने पर शोभा यात्रा के साथ-साथ यातायात को भी संचालित किया जायेगा। शोभा यात्रा में भीडध्यातायात का दवाव अत्यधिक होने की स्थिति में लैंसडौन चौक से रोजगार तिराहा तक यातायात को डबल लाईन में संचालित किया जायेगा।
– शोभायात्रा के कनक चौक से सर्वे चौक के बीच चलने की स्थिति में शोभायात्रा के साथ दृसाथ यातायात को भी रोकदृरोककर संचालित किया जायेगा।
– शोभायात्रा के सर्वे चौक पहुंचने पर ईसी रोडध्बेनी बाजार से आनेदृजाने वाले यातायात को रोक-रोक कर चलाया जायेगा।
– शोभायात्रा का पिछला हिस्सा करनपुर चौकी पास करते ही सभी डायवर्ट स्थलों को सामान्य कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!