बिग ब्रेकिंग

अफगानिस्तान में और बिगड़ सकते हैं हालात

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

नई दिल्ली, एजेंसी। अफगानिस्तान की सत्घ्ता पर तालिबान के कब्जे के बाद दुनियाभर में आतंकवाद के बढ़ने की आशंकाएं बढ़ गई हैं। इसे लेकर भारतीय सेना पूरी तरह सतर्क है। सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने बुधवार को कहा कि अफगानिस्तान में हालात और बिगड़ने का अंदेशा है। किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी कि तालिबान इतनी जल्दी से अफगानिस्तान की सत्घ्ता पर कब्घ्जा कर लेगा। अफगानिस्तान में आगे क्या होगा यह तो आने वाला वक्घ्त ही बताएगा।
इस बीच समाचार एजेंसी एएनआइ ने अमेरिकी डिदेंस इंटेलीजेंस एजेंसी के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल स्काट बेरियर के हवाले से कहा है कि अगले एक-दो साल में अफगानिस्तान में अलकायदा फिर संगठित होकर देश के लिए खतरा बन सकता है। गौर करने वाली बात है कि अफगानिस्तान छोड़ने से पहले भी इस तरह की चेतावनी दी गई थी। सीआइए के उप निदेशक डेविड कोहेन ने कहा कि अफगानिस्तान में अलकायदा की गतिविधियां पहले ही देखी जा चुकी हैं।
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए राज्य में हाई अलर्ट का आदेश दिया है। बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने यह आदेश पिछले महीने एक आईईडी टिफिन बम से एक तेल टैंकर को उड़ाने की कोशिश में शामिल आईएसआई समर्थित आतंकवादी मड्यूल के चार और सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद जारी किया है।
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को अमृतसर की पुलिस ने राज्य में आतंकी साजिश रच रहे 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक नाबालिग बताया जा रहा है। ये सभी भारत-पाकिस्तान सीमा से सटे गांव के ही रहने वाले हैं। हालांकि, आतंकी मड्यूल को लेकर आधिकारिक रूप से कोई बयान सामने नहीं आया है।
बता दें कि पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान लगातार पंजाब को अस्थिर करने में लगा हुआ है। पाकिस्तान आईएसआई की मदद से अक्सर सीमा पार हथियार और हेरोइन की खेप भिजवाने की फिराक में रहता है। इसके लिए पाकिस्तान ड्रोन की मदद लेता है। भारत ने कई बार पाकिस्तानी ड्रोन को मार भी गिराया है। इन आतंकियों कि गिरफ्तारी से पहले अगस्त महीने में अमृतसर के एक गांव के पास से टिफिन बम के साथ-साथ हथगोले भी बरामद किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!