उत्तराखंड

ट्रैक्टर चोरी करने के तीन आरोपी गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

काशीपुर। चीनी मिल के गन्ना यार्ड से चोरी हुआ किसान का ट्रैक्टर पुलिस ने यूपी के मिलक खानम क्षेत्र से बरामद कर लिया है। पुलिस ने ट्रैक्टर चोरी करने के 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। वहीं एक बुलेट बाइक भी पुलिस ने जब्त की है। इसी बाइक पर सवार होकर तीनों आरोपियों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने पकड़े गए तीनों आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया है। बुधवार की शाम एएसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि 31 दिसंबर की रात चीनी मिल से चोरी हुए सरफराज के ट्रैक्टर को खोजने के लिए एसओजी समेत 4 टीमों का गठन किया गया था। टीमों ने घटना के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को चेक किया। एक के बाद एक कड़ी जोड़ते हुए पुलिस की टीमें यूपी रामपुर के मिलक खानम क्षेत्र में पहुंचीं। जहां पुलिस ने चोरी के ट्रैक्टर को बरामद कर लिया। वहीं पुलिस ने भूड़िया एहतमाली दभौरा मुकुंदपुर से गुरविंदर सिंह उर्फ गोपी पुत्र परमजीत निवासी जमुना जमनी, अमरजीत सिंह पुत्र मंगल सिंह निवासी खानपुर उत्तरी स्वार रामपुर तथा प्रदीप उर्फ मंदीप पुत्र मुख्तियार सिंह निवासी जमुना जमनी फार्म स्वार यूपी को ट्रैक्टर चोरी के आरोपी में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इन तीनों को पकड़कर कोतवाली ले आई तथा पूछताछ में इन तीनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। एएसपी ने बताया कि इन तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकद्मा दर्ज कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। उन्होंने बताया कि तीनों के अपराधिक रिकर्ड को भी खंगाला जा रहा है। एएसपी ने घटना का खुलासा करने वाली टीम को भी शाबाशी दी है। टीम में प्रभारी निरीक्षक नरेश चौहान, एसएसआई जसवीर चौहान, एसआई गोविंद मेहता, एसआई कैलाश नगरकोटी, एसआई प्रकाश चंद, गोविंद प्रसाद, खीम सिंह, नीरज कुमार, कैलाश तोमक्याल, सुरेश सिंह, मोहन खाती मौजूद रहे।
तो क्या खनन के लिए किया था ट्रैक्टर चोरीरू पुलिस की पूछताछ में ट्रैक्टर चोरों ने बताया कि गोपी संधू खनन का काम करता है। उसको खनन के लिए ट्रैक्टर की जरूरत थी, तो गोपी ने मंदीप और अमरजीत से चीनी मिल बाजपुर से ट्रैक्टर चोरी करने को कहा। इन तीनों ने घटना से पहले रेकी की थी और इनकी नजर सरफराज के ट्रैक्टर पर पड़ी। सरफराज ट्रैक्टर को छोड़ विश्राम गृह में सोने गया तो मंदीप भी उसके पीटे पहुंच गया। जब उसने देखा कि सरफराज सो गया तो उसने गोपी और अमरजीत को बुला लिया। इसके बाद अमरजीत ट्रैक्टर चुराकर ले गया।
पुलिस को गुमराह करने को जिगजैग रास्तों से यूपी ले गए ट्रैक्टररू चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी ट्रैक्टर को गदरपुर से फसियापुर होते हुए विलासपुर रोड से मिलकखानम की तरफ ले गए। इतना ही नहीं इन लोगों ने ट्रैक्टर को टुपा दिया और उसे मोडीफाई कराने के लिए मुरादाबाद ले जा रहे थे कि पुलिस ने इनको दबोच लिया। ये लोग चाहते तो दोराहा से सीधे यूपी ले जा सकते थे, लेकिन पुलिस को गुमराह करने के लिए ये ट्रैक्टर को जिगजैग रास्तों से लेकर मिलकखानम पहुंचे।
ये था मामलारू बीती 31 दिसंबर की रात गांव अजीतपुर काशीपुर निवासी जगराज सिंह का गन्ना लेकर चालक सरफराज निवासी अलीगंज चीनी मिल में पहुंचा था। चालक सरफराज ट्रैक्टर ट्रली को गन्ना यार्ड में खड़ी कर विश्राम गृह में चला गया था। रात करीब 11 बजे उसका ट्रैक्टर चोरों ने चुरा लिया जबकि गन्ने से भरी ट्रली को चोर छोड़ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!