कोटद्वार-पौड़ी

चारी का सामान बरादम, तीन बदमाश हुए गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

पर्यटन सूचना केंद्र व आमसौड़ के समीप हुई थी चोरी
शत प्रतिशत माल के साथ तीन बदमाश किए गिरफ्तार
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : छ: फरवरी को कोटद्वार-दुगड्डा के मध्य आमसौड़ के समीप से टावर निर्माण का सामान व पर्यटन सूचना केंद्र से सरकारी सामान पर हाथ साफ करने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले के खुलासे के लिए पुलिस की विशेष टीमें गठित की गई थी। बदमाशों ने सामान चोरी कर उसे लकड़ीपड़व स्थित एक गोदाम में छिपाकर रखा था।
कोतवाली में मामले का खुलासा करते हुए पुलिस क्षेत्राधिकारी विभाव सैनी ने पत्रकारों से वार्ता की। बताया कि मामले में छ: फरवरी को मानवेंद्रनगर रेलवे रोड ऋषिकेश निवासी पीयूष वर्मा की ओर से कोतवाली में तहरीर दी गई थी। जिसमें उन्होंने बताया कि वर्षा काल के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगा टावर धराशायी हो गया था। वर्तमान में बिजली के कार्य के साथ ही टावर मरम्मत का कार्य चल रहा है। लेकिन, रात के अंधेरे में कुछ बदमाश उक्त स्थान पर रखे 15 सौ मीटर एल्मुनियम कंडटर, एक हजार मीटर एमएस वायर रोप (लोहे की रस्सी), एक एल्युमिनियम का टरफर, चार पुली, चार चाल, दो पुली डबल चाल व सैफ्टी हेल्मेट चोरी कर ले गए। वहीं, पांच जनवरी को पर्यटक अधिकारी की ओर से पर्यटक सूचना केंद्र में भी चोरी होने की सूचना दी गई थी। जिसमें बताया गया कि अज्ञात बदमाश केंद्र से एलईडी, एल्यूमीनियम के 24 फ्रेम के साथ ही अन्य सामान ले गए हैं। बताया कि दोनों चोरियों को गंभीरता से लेते हुए पुलिस की विशेष टीमें गठित की गई। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि इन दोनों चोरियों में स्टेडियम कालोनी लकड़ीपड़ाव निवासी शाहरूख, अरशान व नजीबाबाद निवासी शादाब का हाथ ही। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर इनकी निशानदेही पर गाड़ीघाट से चोरी का शत प्रतिशत सामान बरामद किया। बताया कि गोदाम से एक वाहन भी बरामद हुआ है। जो आरोपित शाहरूख के नाम पर पंजीकृत है।

श्रमिक बनकर गया फिर की रेकी
पुलिस पूछताछ में शाहरूख ने बताया कि वह छ: जनवरी को वह काम की तलाश में झंडाचौक में खड़ा था। इसी दौरान टावर व बिजली का कार्य कर रही कंपनी का एक कर्मी उसे लेबरी के लिए आमसौड़ के समीप कार्यस्थल पर ले गया। बताया कि लेबरी के दौरान उसने पूरे स्थल की रेकी कर ली थी और रात के अंधेरे में अरशान व शादाब के साथ मिलकर उक्त सामान चोरी किया। शाहरूख के खिलाफ गैंगस्टर सहित कुल आठ मुकदमे दर्ज हैं। पूर्व में वह जिलाबदर भी हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!