Uncategorized

आज उत्तराखंड आएंगे दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

देहरादून। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पहली बार उत्तराखंड आएंगे। केजरीवाल रविवार को प्रदेश की राजधानी देहरादून आएंगे। इस दौरान केजरीवाल राज्य के उपभोक्ताओं को निशुल्क बिजली उपलब्ध कराने के मुद्दे पर बड़ी घोषणा कर सकते हैं। पार्टी की उत्तराखंड इकाई ने उनका कार्यक्रम तैयार किया है, जिसपर केजरीवाल की तरफ से हामी भर दी गई है। केजरीवाल सुबह देहरादून आकर शाम तक दिल्ली लौट जाएंगे। इस दौरान वो देहरादून में मुख्य तौर पर कार्यकर्ताओं को ही संबोधित करेंगे। उत्तराखंड में आप के विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद यह केजरीवाल का यह पहला उत्तराखंड दौरा होगा।
इसे लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह बना हुआ है। केजरीवाल कार्यकर्ताओं में जोश भरने की पूरी कोशिश करेंगे। चूंकि, उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव भी हैं, ऐसे में पार्टी पूरी फिल्डिंंग के साथ मैदान में उतरने की कोशिश करेगी। पार्टी सूत्रों की मानें तो आप के उम्मीदवार भाजपा और कांग्रेस वोट बैंक में सेंध लगाने की पूरी कोशिश करेंगे। इसके बाद पार्टी द्वारा जारी उनके कार्यक्रम के मुताबिक वो रविवार सुबह जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतरने के बाद, सीधे राजपुर रोड स्थित होटल में पत्रकारों से मुखातिब होंगे। इस दौरान उनकी पार्टी कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात होनी है, जिसमें चुनावी रणनीति पर विचार किया जाना है। कुछ अहम लोग भी इस बीच पार्टी का दामन थाम सकते हैं। कार्यक्रम के बाद शाम को ही केजरीवाल वापस दिल्ली लौट जाएंगे।
आप की चुनावी घोषणा के बाद केजरीवाल का यह पहला उत्तराखंड दौरा है इसके लिए आप कार्यकर्ताओं में खासा जोश बना हुआ है। आप नेता रविंद्र जुगरान ने ऊर्जा मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत की घोषणा पर सवाल उठाते हुए कहा कि प्रदेश में 100 यूनिट बिजली फ्री देने के बयान पर 24 घंटे में ही सीएम पुष्कर सिंह धामी ने स्पष्ट कर दिया कि अभी इस पर कोई प्रस्ताव नहीं आया है। इससे साफ है कि सरकार के पास फ्री बिजली का कोई ठोस प्रस्ताव नहीं है, सिर्फ चुनाव जीतने के लिए बयानबाजी की जा रही है।
फ्री बिजली का मुद्दा उठाया: इस बीच अरविंद केजरीवाल ने अपने ट्वीट से राज्य वासियों को निशुल्क बिजली दिए जाने की मांग को फिर उठाया है। इससे संकेत लग रहे हैं कि वो रविवार को इस बारे में बड़ी घोषणा कर सकते हैं। केजरीवाल ने बयान जारी कर रहा है कि उत्तराखंड खुद बिजली बना कर दूसरे राज्यों को बेचता है। फिर उत्तराखंड के लोगों को इतनी महँगी बिजली दी जा रही है। जबकि दिल्ली अपनी बिजली भी नहीं बनाता, दिल्ली इसके लिए दूसरे राज्यों पर निर्भर है। फिर भी दिल्ली में बिजली फ्री दी जा रही है। तो क्या उत्तराखंड के लोगों को फ्री बिजली नहीं मिलनी चाहिए। गौरतलब है कि पार्टी ने इसी मुद्दे पर शनिवार को सीएम आवास घेराव किया है। इससे साफ है कि फ्री बिजली का मुद्दा आप का प्रमुख चुनावी हथियार होगा।
सिसोदिया ने की कोठियाल की गिरफ्तारी की निंदा: सीएम आवास कूच के दौरान आप नेता कर्नल अजय कोठियाल को गिरफ्तार किए जाने पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राज्य सरकार की निंदा की है। मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा है कि कर्नल अजय कोठियाल देश के सच्चे सिपाही हैं,जिन्होंने अपने जीवन का अमूल्य समय सेना को दिया लेकिन पुलिस द्वारा सच्चे सिपाही को गिरफ्तार करना दुर्भाग्यपूर्ण है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!