कोटद्वार-पौड़ी

ट्रेंचिंग ग्राउण्ड के कूड़े लगी में आग हुई बेकाबू, तीन दमकल गाड़ियों से बुझाई 

Spread the love
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार। खोह नदी किनारे स्थित नगर निगम का टे्रंचिंग ग्राउण्ड आम जनता के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। ट्रेंचिंग ग्राउण्ड के कूड़े में आये दिन आग लगने से स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बीती शुक्रवार रात को भी अचानक ट्रेंचिंग ग्राउण्ड के कूड़े में आग भड़क गई। दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
बीती शुक्रवार रात को अचानक ट्रेंचिंग ग्राउण्ड के कूड़े में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटें निकलने लगी। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना नगर निगम के अधिकारियों को दी। सूचना पर नगर निगम के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन वह आग नहीं बुझा पाये। निगम के कर्मचारियों ने मामले की सूचना दमकल विभाग को दी। सूचना पर तत्काल दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। दमकल विभाग के कर्मचारी ने करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। अग्निशमन अधिकारी अनिल त्यागी ने बताया कि बीती शुक्रवार रात को करीब साढ़े 9 बजे सूचना मिली कि नगर निगम के ट्रेंचिंग ग्राउण्ड के कूड़े में आग लगी है। सूचना पर दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। उन्होंने बताया कि तीन गाड़ी पानी डालकर आग को बुझाया गया।
सूत्रों की मानें तो ट्रेंचिंग ग्राउण्ड के कूड़े में शरारती तत्व आग लगा देते है। बीती रात भी टं्रेचिंग ग्राउण्ड के कूड़े में शरारती तत्वों ने आग लगाई थी, लेकिन जब तक नगर निगम के कर्मचारी मौके पर पहुंचे तब तक वह गायब हो गये थे। स्थानीय निवासी संजय, संतोष ने बताया कि टे्रंचिंग ग्राउण्ड से उठ रहे धुएं और धूल के कारण क्षेत्रवासियों में फेफड़े संबंधी बीमारी फैलने लगी है। आये दिन ट्रेंचिंग ग्राउण्ड के कूड़े में आग लगने से स्थानीय लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि पिछले कई सालों से ट्रेचिंग ग्राउण्ड को अन्यत्र शिफ्ट करने की मांग कर रहे है, लेकिन अभी तक इस दिशा में सकारात्मक पहल नहीं हो पाई है। जनहित में आबादी क्षेत्र के बीच से ट्रेचिंग ग्राउण्ड को अन्यत्र शिफ्ट किया जाना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!