कोटद्वार-पौड़ी

कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल के लिए ट्रेन का हुआ श्रीगणेश

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

 

वर्चुअल माध्यम से सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दिखाई हरी झंडी
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल के लिए संचालित होने वाली नई एक्सप्रेस रेल सेवा का शनिवार को श्रीणेश हो गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वर्चुअल माध्यम से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। कहा कि सरकार पर्वतीय क्षेत्रों को रेल सेवा से जोड़ने के लिए गंभीरता से कार्य कर रही है। केंद्र सरकार ने उत्तराखंड में रेल सेवा बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार को पर्याप्त बजट उपलब्ध करवाया है।
शनिवार शाम को कोटद्वार रेलवे स्टेशन में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी व हरिद्वार सांसद रमेश पोखरियाल निशंक वर्चुअल माध्यम से कार्यक्रम से जुड़े। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेल सेवा को हरी झंडी दिखाते हुए कहा कि कभी किसी ने सोचा भी नहीं था कि पर्वतीय क्षेत्रों में ट्रेन चलेगी। लेकिन, केंद्र सरकार ने इस सपने को साकार किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रयासों से पहाड़ों को नई रेल सेवाओं का लाभ मिल रहा है। कहा कि प्रदेश में रेल सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए केंद्र सरकार प्रदेश को पर्याप्त बजट उपलब्ध करवा रही है। राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि कोटद्वार से आनंद विहार टर्मिनल के लिए संचालित होने वाली रेल सेवा का गढ़वाल वासियों को बेहतर लाभ मिलेगा। विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण व गढ़वाल सांसद तीरथ सिंह रावत ने रेल सेवा के लिए रेल मंत्री व प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया। इस मौके पर राज्य मंत्री राजेंद्र अण्थ्वाल, भाजपा जिलाध्यक्ष वीरेंद्र रावत, मंडल रेल प्रबंधक आरके सिंह, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक सुधीर कुमार सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह, सचिन कुमार आदि मौजूद रहे।

गढ़वाल सांसद ने जताई नाराजगी
शनिवार को रेल के शुभारंभ कार्यक्रम में पहुंचे गढ़वाल सांसद ने रेलवे विभाग की कार्यप्रणाली पर नाराजगी व्यक्त की। सांसद ने खुले मंच से अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों की योजना कई दिन पूर्व से बनाई जानी चाहिए। अचानक रेलवे को कार्यक्रम की सूझी और उन्होंने निमंत्रण पत्र भेज दिया। जबकि, जनप्रतिनिधियों के कार्यक्रम पूर्व से ही निर्धारित रहते हैं। उन्होंने कार्यक्रम को एक दिन बाद किए जाने के साथ ही सूतक काल में रेल का श्रीगणेश करने पर भी नाराजगी जताई।

देहरादून के लिए चले ट्रेन
कार्यक्रम में मौजूद विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण ने रेलवे के अधिकारियों से कोटद्वार व देहरादून के मध्यम भी रेल सेवा शुरू करने की अपील की। कहा कि गढ़वाल क्षेत्र के सैकड़ों व्यक्ति प्रतिदिन कोटद्वार से देहरादून जाते हैं। ऐसे में यदि ट्रेन सेवा शुरू होती है तो लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!