कोटद्वार-पौड़ी

पहाड़ों में दुश्वारियां बरकरार, 12 मोटर मार्ग अब भी बंद

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

मैदानों में उमस भरी गर्मी से बुरा हाल तो पहाड़ों में बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त
जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार : मौसम के बदलते तैवरों के चलते पहाड़ों में दुश्वारियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मैदानों में जहां उमस भरी गर्मी से लोगों का बुरा हाल है, वहीं पहाड़ों में हो रही बारिश के कारण पौड़ी जनपद के अंतर्गत अब भी 12 मोटर मार्ग बंद हैं। जिससे लोगों को आवाजाही करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उधर, प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि मार्ग खोलने को लेकर तैयार प्रयास जारी हैं।
पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मैदानों में जहां हर दिन हो रही बारिश के कारण गर्मी से कुछ हद तक राहत मिल रही है, वहीं पहाड़ों में बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है। पिछले कुछ दिनों से पहाड़ों में हर रोज बादल बरस रहे हैं, जिससे कई मार्ग भी अवरुद्ध हो रहे हैं। हालांकि, जिलाधिकारी ने संवेदनशील मार्गों के आसपास जेसीबी लगाए रखने के निर्देश दिए हैं। जिससे मार्ग बंद होने पर उसे तुरंत खोला जा सके और लोगों को आवाजाही में परेशानी न हो। इसके बावजूद 12 मार्ग ऐसे हैं, जिन्हें अभी तक प्रशासन नहीं खोल पाया है। मार्ग बंद होने के कारण लोगों का मुख्य बाजारों से संपर्क कट गया है, जिससे उन्हें छोटी-छोटी जरूरत की चीजों के लिए भी परेशान होना पड़ रहा है। जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार पौड़ी जिले में 12 मोटर मार्ग बंद हैं, जिन्हें खोलने के प्रयास जारी हैं।

आज व कल भारी बारिश का अलर्ट
जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र के अनुसार मौसम विभाग ने पौड़ी जिले में आज व कल भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बता दें कि जनपद में कई स्थान ऐसे हैं, जहां भारी बारिश के कई दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में मौसम विभाग ने प्रशासन को अलर्ट रहने को कहा है।

कोटद्वार में झमाझम बारिश से गिरा पारा, गर्मी से राहत
मंगलवार तड़के से कोटद्वार में बारिश हो रही थी, जो करीब सुबह छह बजे रुक गई। जिससे सुबह के समय तो मौसम सुहावना बना रहा, लेकिन दिन होते-होते उमस भरी गर्मी सताने लगी। हालांकि, शाम करीब सवा चार बजे झमाझम बादल बरसे और गर्मी से काफी हद तक राहत पहुंचा गए। करीब आधा घंटे की बारिश के कारण तापमान में भी काफी गिरावट दर्ज की गई। हालांकि, थोड़ी देर की बारिश से जगह-जगह जल भराव भी हुआ, जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!