उत्तराखंड

101 ग्राम स्मैक के साथ दो आरोपी गिरफ्तार

Spread the love
Backup_of_Backup_of_add

चम्पावत। आचार संहिता के दौरान चम्पावत पुलिस ने नशे के अवैध धंधेबाजों के खिलाफ कार्रवाई में बड़ी सफलता पाई है। बनबसा में पुलिस और एसओजी टीम ने 101 ग्राम स्मैक के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी यूपी के बरेली जिले के निवासी हैं जो यह माल पहाड़ में खपाने की फिराक में थे। बरामद स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 10 लाख रुपये आंकी गई है। चम्पावत जिले में इस साल की यह दूसरी बड़ी बरामद्गी है।
बुधवार को एसपी देवेंद्र पींचा ने चम्पावत में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि मंगलवार रात पुलिस और एसओजी ने बनबसा में चेकिंग के दौरान शारदा नदी किनारे धनुष पुल पर घूम रहे दो लोगों की तलाशी ली। इन दोनों से 101 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पकड़े गए आरोपियों की पहचान राम चंद्र पुत्र नत्थू लाल निवासी ग्राम कमालपुर, जिला बरेली यूपी और विकास दीक्षित पुत्र मुकेश दीक्षित निवासी ग्राम सिसौना, जिला बरेली यूपी के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वह लोग यूपी के बरेली से स्मैक खरीदकर कुमाऊं के विभिन्न पर्वतीय जिलों में मोटे दामों में बेचते हैं। पुलिस के मुताबिक स्थानीय ड्रग पेडलरों से आरोपियों की डील होने का अंदेशा है। जिसकी जांच शुरू कर दी गई है। दोनों आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि चम्पावत में इस साल की नशे के खिलाफ यह दूसरी बड़ी कामयाबी है।
ये रहे पुलिस टीम में शामिल
टनकपुर। पुलिस टीम में बनबसा थानाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह जगवाण, एसओजी प्रभारी मनीष खत्री, शारदा बैराज चौकी प्रभारी हेमंत कठैत, एसआई सोनू बोरा, कांस्टेबल मतलूब खान, मुस्तफा अंसारी और नवल किशोर रहे। एसपी ने पुलिस टीम को सराहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!