धुमाकोट में 8 पेटी शराब के साथ दो तो कोटद्वार में भी 85 पव्वों के साथ दोही गिरफ्तार

Spread the love

जयन्त प्रतिनिधि।
कोटद्वार।
कोटद्वार पुलिस ने 85 पव्वे अवैध देशी शराब के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया है। वहीं धुमाकोट पुलिस ने 8 पेटी अवैध शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि शराब तस्करी में प्रयुक्त वाहन को सीज कर दिया है।
कोतवाली प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि कांस्टेबल आकाश मीणा, पप्पू लाल बीती गुरूवार को देर सांय कौड़िया क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। इसी दौरान कौड़िया कैंप रोड पर एक युवक संदिग्ध परिस्थितियों में घूमता हुआ दिखाई दिया। शक होने पर पुलिस कर्मियों ने युवक के थैले की तलाशी ली तो थैले से 30 पव्वे अवैध देशी शराब केमिले। जिस पर पुलिस कर्मी युवक को गिरफ्तार कर और अवैध शराब को कब्जे में लेकर कोतवाली में आये। जहां पुलिस पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम बबलू सिंह बताया। कोतवाल ने बताया कि कांस्टेबल सुरेश शाह, दिनेश ने संडे मार्केट तिराहा सिम्मलचौड़ के पास से एक युवक को 55 पव्वे अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम सिम्मलचौड़ निवासी साजिद बताया। कोतवाल ने बताया कि दोनों अभियुक्तों के विरूद्ध आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत किया गया है। अभियुक्त के आपराधिक इतिहास की जानकारी ली जा रही है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अपराधों की रोकथाम, नशे की प्रवृति पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने व अवैध तरीके से नशीले पदार्थों का क्रय-विक्रय करने वालों के विरूद्ध अभियान लगातार जारी रहेगा।
धुमाकोट पुलिस ने टाण्डियों बैंड के पास चेकिंग के दौरान एक बोलेरो वाहन की चेकिंग की। वाहन से 8 पेटी अवैध शराब की मिली। जिस पर पुलिस कर्मी वाहन में सवार दोनों युवकों को गिरफ्तार कर और वाहन एवं शराब को कब्जे में लेकर कोतवाली ले आये। जहां पुलिस पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम प्रदीप सिंह रावत उर्फ बंटी निवासी ग्राम संगलिया वल्ला थाना धुमाकोट, अनुज रावत निवासी ग्राम रिंगल्टी थाना धुमाकोट बताया। पुलिस टीम में कांस्टेबल मुकेश चंद्र, राजीव कुमार शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!